Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का 5वां मैच कोरोना वायरस के कारण रद्द हो गया है। जिसके चलते इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को वित्तीय घाटा सहना पड़ रहा है। वहीं इस मामले पर भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने अपना बयान दिया है। गावस्कर ने अपने एक बयान में कहा कि भारतीयों को यह कभी नहीं भूलना चाहिए कि जब 26/11 का आंतकी हमला हुआ था तब इंग्लैंड की टीम भारत का दौरा करने के लिए दोबारा आई थी।

सुनील गावस्कर ने बयान दिया कि साल 2008 में हुए मुंबई आंतकी हमले के समय इंग्लैंड की टीम वापिस चली गई थी लेकिन दौरा पूरा करने के लिए उनकी टीम दोबारा भारत आई थी। यह हम भारतीयों को कभी नहीं भूलना चाहिए। वे उस समय भारत का दौरा रद्द कर सकते थे और कह सकते थे हम नहीं जाना चाहते। गावस्कर ने आगे कहा कि केविन पीटरसन उस टीम के कप्तान थे। अगर पीटरसन कह देते कि नहीं, हम नहीं जाना चाहते तो दौरे का अंत होता। क्योंकि इंग्लैंड के कप्तान पीटरसन ने बाकी के खिलाड़ियों को मनाया और इंग्लैंड की टीम वापिस आई और चेन्नई में भारतीय टीम ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की।

गावस्कर ने आगे कहा कि बीसीसीआई को ईसीबी के साथ सहयोग करना चाहिए और 5वां टेस्ट दोबारा से मैनचेस्टर में खेला जाना चाहिए। हमें ईसीबी वह काम याद रखना चाहिए। क्योंकि उनके पास उस समय अधिकार था कि वह मना भी कर सकते थे। पर वह वापिस आए और दौरा टेस्ट सीरीज पूरी की और दौरे को अच्छी तरह से खत्म किया।