Sports

कोलंबोः अनुजा पाटिल के हरफनमौला खेल की बदौलत भारतीय महिला टीम ने पांच मैचों की टी20 श्रृंखला के चौथे मैच में श्रीलंका महिला टीम को सात विकेट से हराकर 3-0 की अजेय बढ़त हासिल की। अनुजा ने श्रीलंका के तीन विकेट झटकने के अलावा नाबाद 54 रन की पारी भी खेली। उन्होंने जेमिमा रोड्रीगेज (नाबाद 52) के साथ चौथे विकेट के लिए 96 रन की अटूट साझेदारी भी निभायी।

भारत ने इससे पहले श्रीलंका से एकदिवसीय श्रृंखला 2-1 से जीती थी। आउटफील्ड गीली होने के कारण मैच देर से शुरू हुआ और इसे 17 ओवर का कर दिया गया। भारतीय टीम ने टास जीत कर पहले गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका को निर्धारित 17 ओवर में पांच विकेट पर 134 रन बनाने दिया। श्रीलंका के लिए चमारी अटापट्टू ने 31 और शशिकला सिरिवर्धने ने 40 रन बनाये। भारत ने इस लक्ष्य को 15.4 ओवर में तीन विकेट के नुकासान पर हासिल कर लिया।

भारतीय टीम चार ओवर में 41 रन पर तीन विकेट गवां कर संघर्ष कर रही थी लेकिन फार्म में चल रही रोड्रीगेज और अनुजा की अर्धशतकीय पारियों ने उसे आसानी से जीत दिला दी। पिछले मैच में 57 रन बनाने वाली रोड्रीगेज ने इस मैच में 37 गेंद की पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाये। अनुजा ने 42 गेंद की पारी में 54 रन बनाये। श्रीलंका के लिए तीनों विकेट ओशादी रणसिंघे ने लिये।