Sports

जकार्ताः भारतीय कंपाउंड तीरंदाजी टीमें आज पीला तमगा नहीं जीत सकी और 18वें एशियाई खेलों में महिला और पुरूष दोनों वर्ग में कोरिया से हारकर उन्हें रजत से संतोष करना पड़ा । पुरूष वर्ग के फाइनल में चार सेट के बाद भारतीय पुरूष (अभिषेक वर्मा, रजत चौहान और अमन सैनी) टीम कोरिया से एक अंक आगे थी, लेकिन रिव्यू पर कोरिया ने एक अंक बना लिया ।           

रिव्यू के बाद आखिरी सेट में कोरिया का एक नौ का स्कोर दस में बदल गया जिससे दोनों टीमों में 229 . 229 से टाई हो गया । शूटआफ में कोरिया ने एक इनर 10 , एक 10 और एक नौ अंक बनाया । वहीं भारत ने दो दस और एक नौ का स्कोर किया । इस हार से निराश वर्मा ने कहा, ‘‘ आप ऐसे (करीबी) फाइनल के बारे में कुछ नहीं कह सकते। हवा की दिशा ने भी अहम भूमिका निभाई। आज हमारी किस्मत खराब थी।’’
PunjabKesari

महिला टीम को भी सिल्वर मेडल से करना पड़ा संतोष
इससे पहले भारतीय कंपाउंड महिला तीरंदाजी टीम को अच्छी शुरूआत के बावजूद आखिरी समय में कुछ गलतियों का खामियाजा भुगतना पड़ा और वह कोरिया के खिलाफ यहां 18वें एशियाई खेलों की तीरंदाजी स्पर्धा के फाइनल में 228-231 से पराजित हो गई जिससे उसे रजत पदक से संतोष करना पड़ा। इन खेलों में भारत का तीरंदाजी में यह पहला पदक भी है।   

मुस्कान किरण, मधुमिता कुमारी और ज्योति सुरेखा की भारतीय महिला कंपाउंड तीरंदाजी टीम ने कोरियाई टीम को कड़ी टक्कर दी और पहला सेट 59-57 से अपने नाम किया, लेकिन दूसरे सेट में वह दो अंक पिछड़कर 56-58 से हार गयी। 
PunjabKesari

तीसरा सेट भी रोमांचक रहा जिसमें दोनों टीमें 58-58 की बराबरी पर रहीं। चौथे निर्णायक सेट में हालांकि कोरियाई टीम काफी आत्मविश्वास में दिखाई दी और उसने शुरूआत में ही दो परफेक्ट 10 के साथ 20-0 की बढ़त बना ली।

भारतीय खिलाड़ी मुस्कान किरण ने पहले दो तीरों पर 9-9 के शॉट लगाए। हालांकि तीसरे शॉट पर परफेक्ट 10 से भारत को कुछ राहत मिली लेकिन अगले दो तीरों पर 8 और 9 के शॉट से वह स्वर्ण पदक से दूर हो गया। आखिरी तीर पर ज्योति सुरेखा ने 10 का स्कोर किया और भारतीय टीम यह सेट 55-58 से हार कर स्वर्ण गंवा बैठी।