Sports

वड़ोदराः दक्षिण अफ्रीका में जीत से आत्मविश्वास से भरी भारतीय महिला क्रिकेट टीम आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ कल से यहां शुरू होने वाली तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला एक और शानदार प्रदर्शन करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। यह श्रृंखला आईसीसी महिला चैंपियनशिप का हिस्सा है जिसमें भारत ने अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराया था। 

आॅस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी काफी मजबूत है जिसमें कप्तान लेग मैनिंग, आलराउंडर एलिस पैरी, एलिस वेलानी और विकेटकीपर अलीसा हीली शामिल हैं। इससे पहले जब इन दोनों टीमों के बीच मुकाबला हुआ था तब हरमनप्रीत कौर की 30 मिनट की धमाकेदार बल्लेबाजी ने मैच का पासा पलट दिया था। विश्व कप सेमीफाइनल में हरमनप्रीत ने 171 रन की लाजवाब पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलायी थी। हरमनप्रीत ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘आप श्रृंखला के पहले मैच के लिये रणनीति नहीं बना सकते। उनके पास पैरी, लैनिंग और वेलानी के रूप में अच्छी बल्लेबाज हैं। हमें लय बनानी होगी। मध्यक्रम हमारी कमजोरी है लेकिन हम इस पर काम कर रहे हैं।’’          

भारतीय बल्लेबाज हरमनप्रीत और कप्तान मिताली राज पर टिकी रहेंगी। सीनियर तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी चोटिल होने के कारण नहीं खेल पाएंगी और उनकी अनुपस्थिति में शिखा पांडे और पूजा वस्त्राकर को आक्रमण की अगुवाई करनी होगी।

.
.
.
.
.