Sports

स्पोर्ट्स डेस्क:  भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टी20 महिला विश्व कप में रविवार को हुए मैच में पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकर शानदार जीत दर्ज की। भारत की ओर से ओपनर मिताली राज ने सबसे ज्यादा 56 रन बनाए। महिला टीम ने यह मैच 19 ओवर में ही जीत लिया। महिला विश्वकप में भारत की यह दूसरी जीत है। 

मैच में हुई ये अजीब बात
Sports news, cricket news hindi, womens t20 world cup, ind vs pak, indian captain, harmanpreet, mithali raj, 10 runs

भारत-पाक के बीच हुए इस मुकाबले में कुछ ऐसा अजीब ही देखने को मिला। टॉॅस जीतकर भारत की टीम ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था, जिसे हेमलता और पूनम की गेंदबाजी ने सही भी साबित किया। पाक की टीम 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर महज 133 रन ही बना सकी थी। 
women pakistan bating
वहीं, पाकिस्तानी बल्लेबाजों के चलते भारत को 10 रन मुफ्त में भी मिले थे। दरअसल, डेंजर जोन के चलते अंपायर ने दो बार पाक के 5-5 रन काट लिए थे। इस तरह से भारत की पारी 10 रन से शुरू हुई। वहीं, पाक ने एक तो कम स्कोर भी किया था, ऊपर से 10 रन की कटौती उसके लिए दोहरी मार साबित हुई। गौरतलब है कि आईसीसी के नियम 41.14.3 के अनुसार, अगर कोई खिलाड़ी डेंजर जोन में बार-बार जाता है तो चेतावनी के बाद फिर उस पर अंपायर कार्रवाई कर सकता है।
Sports news, cricket news hindi, womens t20 world cup, ind vs pak, indian captain, harmanpreet, mithali raj, 10 runs
पाकिस्तान टी20 की कप्तान जावेरिया खान ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण और अनप्रोफेशनल है कि हमें वॉर्न करने के बाद भी हम ऐसी गलती दोहराते रहे। जावेरिया ने कहा कि मैंने अंपायर से बात की तो उन्होंने कहा कि हमने बल्लेबाजों को तीन बार चेतावनी दी, लेकिन उन्होंने ध्यान नहीं दिया। उन्होंने कहा कि यह पहली दफा नहीं हो रहा है, श्रीलंका के साथ हुए मुकाबले में भी हम ऐसी गलती कर चुके हैं। ऐसे में, ये एक ऐसी चीज है जिस पर हमें काम करने की जरूरत है।
Sports news, cricket news hindi, womens t20 world cup, ind vs pak,
इससे पहले मुकाबले से पहले भारत ने इस विश्व कप के पहले मैच में न्यूजीलैंड को 34 रनों से पटखनी दी थी। उस मुकाबले में कप्तान हरमनप्रीत ने शानदार शतक जड़ा था। वहीं, पाक के लिए इस विश्व कप का आगाज बेहद खराब रहा है। उसने अपने दोनों शुरुआती मुकाबले गंवाए हैं। भारत का अगला मुकाबला 15 नवंबर को आयरलैंड के साथ खेला जाना है।