Sports

लखनऊ : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सात मार्च से शुरू होने वाली पांच एक दिवसीय और तीन टी-20 श्रृखंला के लिये भारतीय महिला टीम ने बुधवार को यहां अटल बिहारी वाजपेयी अंतररष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में जम कर अभ्यास किया। भारतीय टीम नवाब नगरी में पिछली 26 फरवरी को पहुंची थी और एक होटल में पृथकवास में थी। पृथकवास की मियाद खत्म होने के बाद टीम की खिलाड़ी कोच डब्ल्यू वी रमन व अन्य सहयोगी स्टाफ के साथ बुधवार को अभ्यास करने स्टेडियम पहुंचीं।

दोपहर बाद तक चले अभ्यास सत्र के दौरान भारतीय महिलाओं ने फील्डिंग के साथ बल्लेबाजी और गेंदबाजी में जमकर पसीना बहाया। उधर, स्टेडियम में सीरीज की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। दोनों देशों के बीच इसी स्टेडियम में पांच वनडे और तीन टी-20 मुकाबले खेले जाएगे। भारतीय टी-20 टीम की कमान अनुभवी बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर संभालेंगी जबकि एकदिवसीय मैचों में टीम का नेतृत्व मिताली राज करेंगी।

कोरोना काल के कारण खेल गतिविधियों से दूर भारतीय महिला क्रिकेट टीम करीब एक साल के लंबे अंतराल के बाद मैदान पर उतरेगी। भारतीय महिला टीम ने आखिरी बार टी-20 विश्व कप में हिस्सा लिया था जिसका फाइनल आठ मार्च को आस्ट्रेलिया के मेलबोर्न में खेेला गया था। कोरोना की वजह से स्टेडियम की क्षमता से 50 फीसदी दर्शकों को कोरोना नियमो का पालन करते हुये मैच का लुफ्त उठाने की इजाजत दी जा सकती है हालांकि इस पर अंतिम फैसला अभी तक नहीं हो सका है।