Sports

ब्यूनस आयर्स : शर्मिला देवी और दीप ग्रेस इक्का के एक एक गोल की मदद से भारतीय महिला हॉकी टीम ने अर्जेंटीना दौरे की शुरूआत मेजबान जूनियर टीम के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ के साथ की। बराबरी के मुकाबले में भारत के लिए युवा स्ट्राइकर शर्मिला (22वां) और अनुभवी इक्का) 31वां मिनट) ने गोल दागे। अर्जेंटीना के लिए पाउला सांटामारिना (28वां) और ब्रिसा ब्रगेसेर (48वां) ने गोल किए। भारतीय टीम कोरोना वायरस महामारी के कारण करीब एक साल बाद अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रही है।

मुख्य कोच शोर्ड मारिन ने हॉकी इंडिया द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा, ‘यह लंबे समय बाद पहला मैच था। लगभग एक साल बाद खेलते हुए लय में आने में समय लगता है। हम 23 खिलाड़ियों को लेकर उतरे हैं ताकि सभी को लंबे समय बाद खेलने का अनुभव मिल सके।' भारत ने पहले ही क्वार्टर में आठवें और नौवें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर बनाए लेकिन अर्जेंटीना के डिफेंडरों ने उन्हें गोल नहीं करने दिया। अर्जेंटीना को भी 11वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे भारत की अनुभवी गोलकीपर सविता ने बचा लिया।

दूसरे क्वार्टर में भारत को 22वें मिनट में शर्मिला ने बढत दिलाई हालांकि वह छह मिनट तक ही कायम रही। दूसरे क्वार्टर में भारत को 31वें मिनट में पेनल्टी कार्नर मिला जिसे इक्का ने गोल में बदला। भारत ने तीसरे क्वार्टर में बढत कायम रखी। मेजबान टीम ने आखिरी क्वार्टर में गोल करके स्कोर बराबर कर लिया । भारत ने आखिरी सीटी बजने से पहले कई हमले बोले लेकिन कामयाबी नहीं मिली। भारत को 53वें मिनट में मिला पेनल्टी कार्नर भी बेकार गया। भारतीय टीम अब 20 जनवरी को अर्जेंटीना की जूनियर टीम से खेलेगी।