Sports

हैमिल्टन : सीरीज जीत चुकी भारतीय महिला क्रिकेट टीम को तीसरे और आखिरी वनडे में न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से हरा दिया। रिकार्ड 200वां वनडे खेलने वाली कप्तान मिताली राज ने मैच से पहले ‘क्लीन स्वीप’ के लक्ष्य पर जोर दिया था लेकिन पहले बल्लेबाजी के लिए भेजी गई उनकी टीम 149 रन ही बना सकी। न्यूजीलैंड ने यह लक्ष्य 29.2 ओवर में हासिल कर लिया। तीसरे नंबर पर उतरी दीप्ति शर्मा ने भारत के लिए 90 गेंद में 52 रन बनाए। भारत का स्कोर 35वें ओवर में चार विकेट पर 117 रन था और पूरी टीम 44 ओवर में 149 रन पर आउट हो गई।

PunjabKesari

न्यूजीलैंड में पहली सीरीज जीतने पर मिताली खुश

मिताली ने मैच के बाद कहा, ‘मुझे न्यूजीलैंड में पहली सीरीज जीतने की खुशी है। मुझे खुशी है कि दीप्ति और जेमिमा जैसी युवा खिलाडिय़ों ने रन बनाए। गेंदबाजों ने पूरे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन हम आज ज्यादा रन नहीं बना सके।’ दोनों टीमों के बल्लेबाजों के लिए यह पिच काफी चुनौतीपूर्ण थी। भारतीय पुरूष टीम भी सीरीज के 3 मैच जीतने के बाद चौथे मैच में यहां 92 रन पर आउट हो गई थी।

PunjabKesari

पीटरसन ने 4 तो ताहूहू को मिले 3 विकेट

न्यूजीलैंड के लिए आफ स्पिनर अन्ना पीटरसन ने 10 ओवर में 28 रन देकर 4 विकेट लिए जबकि तेज गेंदबाज लिया ताहूहू को 3 विकेट मिले। पहले दो मैचों में सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना का प्रदर्शन इतना दमदार था कि मध्यक्रम को खेलने की जरूरत ही नहीं पड़ी। हरमनप्रीत कौर यहां बल्लेबाजी के लिए उतरी लेकिन 40 गेंद में 24 रन ही बना सकी। अपने 200वें वनडे में मिताली भी कोई कमाल नहीं कर सकी और 28 गेंद में 9 रन बनाकर आउट हुई। न्यूजीलैंड के लिए सूजी बेट्स ने 57 और एमी सैटर्थवेट ने नाबाद 66 रन बनाए। मंधाना को प्लेयर आफ द सीरिज चुना गया। तीन मैचों की टी20 सीरीज 6 फरवरी को वेलिंगटन में शुरू होगी।