Sports

सोलः भारतीय महिला हाॅकी टीम ने आज यहां अंतिम मैच में मेजबान दक्षिण कोरिया से 1-1 से ड्रा खेलकर पांच मैचों की सीरीज 3-1 से अपने नाम की। दोनों टीमों ने मैच के अंतिम क्वार्टर में गोल दागे। वंदना कटारिया ने 48वें मिनट में गोल कर भारत को बढ़त दिला दी लेकिन मेहमान टीम की खुशी थोड़े समय तक ही रही क्योंकि दक्षिण कोरिया की बोमी किम (50 मिनट) ने दो मिनट बाद बराबरी गोल दाग दिया।

पहले क्वार्टर में दोनों टीमों ने बराबरी की टक्कर दी और संयमित होकर आक्रमण किया। दोनों टीमों की खिलाडिय़ों ने एकजुट होकर अच्छा बचाव किया लेकिन शुरूआती 15 मिनट में स्कोरलाइन 0-0 ही रही। दूसरे क्वार्टर में मेजबानों ने बेहतर मौके बनाए और दुनिया की नौंवे नंबर की टीम ने भारतीय सर्कल में कुछ अच्छा आक्रमण किया। इस दौरान उन्हें दो पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन भारतीय गोलकीपर रजनी इतिमारपू ने दो शानदार बचाव कर मेजबानों की उम्मीद तोड़ दी। भारतीय ने पहला पेनल्टी कार्नर 41वें मिनट में प्राप्त किया, पर उन्हें इसका फायदा नहीं मिला क्योंकि दक्षिण कोरिया की मिजिन हान ने इस शाट का अच्छा बचाव किया।

वंदना ने 48वें मिनट में कप्तान रानी रामपाल के पास पर जोरदार शाट लगाकर अपनी टीम को आगे कर दिया। पर यह बढ़त दो मिनट तक कायम रही, दक्षिण कोरिया ने बूमी किम के 50वें मिनट में किए गए गोल से बराबरी हासिल की। अंतिम 10 मिनट में दोनों टीमें विजयी गोल करने के लिए धावा बोलती रहीं, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।