Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: हिरोशिमा रानी रामपाल की अगुवाई वाली भारतीय महिला हॉकी टीम शनिवार से यहां शुरू होने वाले एफआईएच महिला सीरीज फाइनल्स में शीर्ष पर रहकर तोक्यो ओलंपिक के क्वालीफिकेशन दौर में जगह बनाने की कोशिश करेगी और अपने इस अभियान में उसका पहला मुकाबला उरूग्वे से होगा।

PunjabKesari

विश्व में नौवें नंबर की भारतीय टीम पूल ए में इसके बाद पोलैंड और फिजी का सामना करेगी। इस टूर्नामेंट में शीर्ष पर रहने वाली दो टीमें इस साल के आखिर में होने वाले ओलंपिक क्वालीफायर में जगह बनाएंगी। भारतीय टीम के मुख्य कोच सोर्ड मारिन ने कहा, ‘इस सवाल का हमारा मुख्य लक्ष्य तोक्यो ओलंपिक 2020 के लिए क्वालीफाई करना है और खिलाड़ी इस चुनौती के लिए तैयार हैं।' 

PunjabKesari

उन्होंने कहा, ‘हमारी टीम अब अनुभवी है और खिलाड़ी इस टूर्नामेंट के महत्व को जानती हैं जिसमें विजेता टीम को 500 रैकिंग अंक मिलेंगे जिससे अगले दौर के क्वालीफिकेशन में उन्हें घरेलू परिस्थितियों में खेलने का फायदा मिलेगा।' भारत ने इस टूर्नामेंट की अच्छी तैयारियां की है। उसने अभ्यास मैच में स्थानीय क्लब को 4-1 से हराया और फिर जापान पर 2-1 से जीत दर्ज की। जापान को चिली, रूस और मैक्सिको के साथ ग्रुप बी में रखा गया है। भारत पहले मैच के बाद रविवार को पोलैंड और मंगलवार को फिजी से भिड़ेगा।