Sports

जकार्ताः ड्रैग फ्लिकर गुरजीत कौर की हैट्रिक की मदद से भारतीय महिला हाकी टीम ने एशियाई खेलों के पहले मैच में आज इंडोनेशिया को 8.0 से हराकर शानदार शुरूआत की । टूर्नामेंट में सर्वोच्च नौवीं रैंकिंग वाली भारतीय टीम ने पूल बी के मैच में पूरा दबदबा बनाये रखा । मेजबान टीम को एफआईएच रैंकिंग में भी नहीं है । गुरजीत ने 16वें, 22वें और 57वें मिनट में गोल दागे जबकि वंदना कटारिया ने 13वें और 27वें मिनट में गोल किये। उदिता ने छठे, लालरेम्सियामी ने 24वें और नवनीत कौर ने 50वें मिनट में गोल दागे।
PunjabKesari 

भारत ने शुरूआत से ही आक्रामक रूख अपनाया
भारत ने इंडोनेशियाई गोल पर 31 हमले किये लेकिन मेजबान टीम 60 मिनट तक चले मैच के चारों क्वार्टर में एक भी हमला नहीं बोल सकी । भारत को मैच में 19 पेनल्टी कार्नर मिले जिनमें से गुरजीत तीन पर ही गोल कर सकी । भारत ने शुरूआत से ही आक्रामक रूख अपनाया और पांचवें मिनट में उसे पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन इस पर गोल नहीं हो सका । अगले मिनट उदिता ने फील्ड गोल करके भारत को बढत दिलाई । वंदना ने 13वें मिनट में बढत दुगुनी कर दी । दूसरे क्वार्टर के पहले ही मिनट में भारत की बढत 3.0 की हो गई जब गुरजीत ने पेनल्टी कार्नर को गोल में बदला । चार मिनट बाद भारत को एक और पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन गोल नहीं हो सका ।     
PunjabKesari     

गुरजीत ने 22वें मिनट में ड्रैग फ्लिक पर गोल करके भारत की बढत 4.0 की कर दी । दो मिनट बाद लालरेम्सियामी के गोल पर बढत 5.0 की हो गई । वहीं 27वें मिनट में वंदना ने दूसरा गोल करके स्कोर 6.0 कर दिया । हाफ टाइम तक स्कोर 6.0 था लेकिन दूसरे हाफ में दो ही गोल हो सके । भारत के लिये सातवां गोल 50वें मिनट में नवनीत ने किया जबकि हूटर से तीन मिनट पहले गुरजीत ने तीसरा गोल करके अपनी हैट्रिक पूरी की । इंचियोन एशियाई खेल 2014 में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय टीम अगले मैच में कजाखस्तान से खेलेगी । 
PunjabKesari