Sports

डोंघाइ सिटी (दक्षिण कोरिया): गत चैम्पियन भारत ने आज मलेशिया को 3.2 से हराकर महिलाओं के एशियाई चैम्पियंस ट्राॅफी हाॅकी टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया। भारत ने पिछले दो मैचों में जापान को 4.1 से और चीन को 3.1 से हराया था। नौ अंकों के साथ पूल में शीर्ष पर काबिज भारत को आखिरी पूल मैच में शनिवार को कोरिया से खेलना है। फाइनल रविवार को खेला जाएगा। 

भारत के लिए गुरजीत कौर (17वां मिनट), वंदना कटारिया (33वां) और लालरेम्सियामी (40वां मिनट) ने गोल किए जबकि मलेशिया के लिए नूरैनी राशिद (36वां) और हानिस ओन (48वां) ने गोल दागे। कप्तान सुनीता लाकड़ा ने मैच के बाद कहा, ‘‘हम गोल करने के कुछ और मौके भी भुना सकते थे। इस जीत से हम खुश हैं लेकिन जिस तरीके से खेला, उससे नहीं। हम टीम होटल में जाकर अपनी गलतियों पर बात करेंगे ताकि अगले मैच में बेहतर प्रदर्शन किया जा सके।’’ पहले क्वार्टर में दोनों टीमों को पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन गोल नहीं हो सका। अभ्यास मैच में इसी टीम को छह गोल से रौंदने वाली भारतीय टीम के लिए पहला गोल गुरजीत ने दागा।

वंदना ने दागा 33वें मिनट में दूसरा गोल
मलेशियाई डिफेंडरों ने भारतीय फारवर्ड पंक्ति को गोल करने के मौके नहीं दिए और दबाव बनाए रखा। हाफटाइम के बाद हालांकि भारतीयों ने तरोताजा होकर वापसी की और दबाव दोबारा नहीं बनने दिया। जवाबी हमले में वंदना ने 33वें मिनट में दूसरा गोल दागा। भारत ने इसके तुरंत बाद पेनल्टी स्ट्रोक गंवा दिया जिस पर नूरैनी ने गोल दागा। भारत को अगले मिनट तीन पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन एक पर भी गोल नहीं हो सका। तीसरा गोल लालरेम्सियामी ने किया जिसे सर्कल के भीतर कप्तान सुनीता से पास मिला था। आखिरी क्वार्टर में मलेशियाई टीम ने एक गोल दागा लेकिन बराबरी का गोल नहीं कर सकी।