Sports

नई दिल्ली: बास्केटबॉल के द्रोणाचार्य कहे जाने वाले छत्तीसगढ़ की महिला बास्केटबॉल टीम के कोच भिलाई निवासी राजेश पटेल का अाज निधन हो गया। बास्केटबॉल के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी और कोच राजेश पटेल ने हरियाणा के पानीपत में अंतिम सांसे लीं।

मिली जानकारी के मुताबिक राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए राजेश पटेल अपनी टीम को लुधियाना लेकर जा रहे थे। इसी दौरान पानीपत में उनकी तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई। कुछ महीने पहले ही वे लंबी बीमारी के बाद ठीक हुए थे। बताया जा रहा है कि राजेश पटेल को हार्ट अटैक आया था।

एक साल 6 महिने पहले भी अाया था मेजर हार्ट अटैक
30 OCT 2016 दिवाली के दिन रविवार को दोपहर करीब साढ़े 12 बजे दिल में दर्द होने के कारण उन्हें सेक्टर-9 अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां से उन्हें इसी दिन शाम करीब 4 बजे अपोलो बीएसआर रेफर किया गया। रविवार की शाम से मंगलवार दोपहर करीब साढ़े 12 बजे तक उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। हालत में थोड़ी सुधार होने के बाद वेंटिलेटर हटाया गया है।

गौरतलब है कि राजेश पटेल देश के एकमात्र ऐसे बास्केटबॉल कोच थे, जिनके कोचिंग में अलग-अलग वर्गों की राष्ट्रीय प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ बालिका टीम ने 100 मेडल जीते हैं। इसके अलावा उन्हें कई राष्ट्रीय व राज्य स्तरीय पुरस्कार मिल चुके हैं।

.
.
.
.
.