Sports

नई दिल्ली : इंग्लैंड में चल रहे आईसीसी विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबले का समय तेजी से नजदीक आता जा रहा है और विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव का मानना है कि भारतीय टीम पाकिस्तान के मुकाबले कहीं बेहतर है। 

कपिल ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘भारतीय टीम पाकिस्तान के मुक़ाबले कहीं बेहतर है जबकि हमारे समय में पाकिस्तान का पलड़ा कुछ भारी हुआ करता था। ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि पिछले दस वर्षों में भारत ने अपनी बल्लेबाजी, गेंदबाजी, फील्डिंग और तमाम क्षेत्रों में ख़ासी मेहनत की है और सुधार किया है।' 

भारत और पाकिस्तान का विश्व कप में मुकाबला रविवार को होगा। भारत का विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ शत प्रतिशत रिकॉर्ड रहा है। हालांकि भारत को 2017 में इंग्लैंड में ही आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था जबकि भारत ने लीग मैच में पाकिस्तान को हराया था। भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिर्केट सम्बन्ध टूटे पड़े हैं और दोनों टीमें आईसीसी टूर्नामेंटों में ही आमने-सामने हो पाती हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच इस मुकाबले का सभी को बड़ी बेसब्री से इन्तजार है और इस मुकाबले के सभी टिकट महीनों पहले ही बिक गए थे।  

.
.
.
.
.