Latest News

नई दिल्ली : साउथ अफ्रीका में अगले साल फरवरी में शुरू होने वाली छह दिवसीय सीरिज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई। टीम में मांसपेशियों में खिंचाव के कारण बाहर चल रहे केदार यादव की वापसी हुई है। इसके साथ ही मुंबई के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को भी वनडे टीम में जगह दी गई है। शनिवार को घोषित 17 मेंबरी टीम में हार्दिक पांड्या, एमएस धोनी भी बने हुए हैं। जबकि टी-20 में शानदार फॉर्म में चल रहे केएल राहुल और तेज गेंदबाज उमेश यादव को जगह नहीं मिल पाई है। बीते दिन यो-यो टेस्ट पास करने वाले सुरेश रैणा का नाम भी लिस्ट में शामिल नहीं है। 

अक्षर पटेल और हार्दिक पांड्या टीम इंडिया में ऑल राउंडर की भूमिका निभाएंगे। वहीं कुलदीप यादव और युजेंद्र चाहल अपनी पेस बैटरी जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर  के साथ गेंदबाजी आक्रमण की कमान संभालेंगे। वहीं टेस्ट टीम में मौजूद अश्विन और रवींद्र जडेजा को भी वनडे में जगह नहीं दी गई है। श्रीलंका के खिलाफ लगातार दो अद्र्धशतक लगाकर चर्चा में आए श्रेयस ईय्यर को भी मौका दिया गया है। वहीं दिनेश कार्तिक को एमएस धोनी के बैकअप के रूप में रखा गया है। रोहित शर्मा, शिखर धवन और विराट कोहली पहली की तरफ टॉप ऑर्डर पर टीम को मजबूती देंगे। 

दक्षिण अफ्रीका टूर पर पहला वनडे एक फरवरी को डरबन में खेला जाएगा। दूसरा 4 फरवरी को सेंचुरियन में, तीसरा 7 फरवरी को केपटाउन, चौथा और पांचवां वनडे 10 और 13 तारीख को क्रमवार जोहांसाबर्ग और पोर्ट एलिजाबेथ में होगा। छठा वनडे 16 फरवरी को सेंचुरियन में ही खेला जाएगा। इसके बाद 24 फरवरी को टी-20 सीरिज शुरू हो जाएगी।

भारतीय टीम इस प्रकार है
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस ईय्यर, मनीष पांडे, केदार यादव, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चाहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर।

.
.
.
.
.