Sports

हैदराबाद: स्टार शटलर के श्रीकांत ने आज कहा कि भारतीय बैडमिंटन आगे बढ़ रहा है और अगर कड़ी मेहनत निरंतर जारी रहती है तो भविष्य में और बेहतर परिणाम मिलेंगे।  श्रीकांत ने यहां पत्रकारों से कहा कि हां, भारतीय बैडमिंटन निश्चित तौर पर आगे बढ़ रहा है। हम पिछले तीन चार वर्षों से काफी कड़ी मेहनत कर रहे हैं और अब इसके परिणाम दिख रहे हैं। अगर हम अपनी कड़ी मेहनत जारी रखते हैं तो आने वाले दिनों में हम निश्चित तौर पर अच्छे परिणाम हासिल करेंगे। 

एक साल में चार सुपर सीरीज खिताब जीतने वाले एकमात्र भारतीय श्रीकांत ने कहा कि यह गोपी सर की वजह से संभव हो पाया। मैं गोपी सर के बिना खुद की कल्पना नहीं कर सकता। मैं खुद पर जितना भरोसा करता हूं वह उससे अधिक भरोसा मुझ पर करते हैं और इसके लिए मैं उनका आभारी हूं। श्रीकांत 82वीं सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में एच एस प्रणय से हार गए थे। उन्होंने इस बारे में कहा कि मेरा मानना है कि हमारे बीच प्रतिस्पर्धा अच्छी है। जब हम एक दूसरे के खिलाफ खेलते हैं तो तब हम सर्वश्रेष्ठ बैडमिंटन खेल रहे होते हैं और अभी हम दोनों में सुधार की काफी संभावनाएं हैं। जब आपके साथ अभ्यास के लिए एक बेहतर साथी हो तो यह अच्छा होता है। 

कोच पुलेला गोपीचंद ने कहा कि श्रीकांत और प्रणय दोनों स्पष्ट सोच और साफ दिलवाले इंसान हैं।  उन्होंने कहा कि वे कोर्ट पर कड़े प्रतिस्पर्धी और कोर्ट से बाहर बहुत अच्छे दोस्त हैं। जब इस तरह की उच्च स्तर की प्रतिस्पर्धा हो तो इससे मदद मिलती है।