Sports

दुबई : कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा समेत भारतीय क्रिकेटरों ने टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण के मैच स्कॉटलैंड पर 8 विकेट से जीत के बाद अपने अनुभव स्कॉटलैंड के क्रिकेटरों के साथ बांटे। इसे क्रिकेट स्कॉटलैंड ने अनमोल कहा है। 

भारत ने टॉस जीतकर स्कॉटलैंड को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन के 3-3 विकेटों की बदौलत भारत ने स्कॉटलैंड को 85 रन पर ढेर कर दिया। इसके बाद भारत ने तेज तर्रार पारी खेलते हुए 2 विकेट के नुकसान पर 6.3 ओवर में मैच को अपने नाम कर लिया। केएल राहुल अर्धशतक बनाकर आउट हुए जबकि रोहित ने 16 गेंदों पर 30 रन बनाए। विराट कोहली (2) और सूर्यकुमार यादव (6) नाबाद वापस लौटे। 

मैच के बाद कोहली और रोहित के अलावा जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन भी स्कॉटलैंड के खिलाड़ियों से उनके ड्रेसिंग रूम में बातचीत करते नजर आए। इस पर क्रिकेट स्कॉटलैंड ने ट्वीट किया, ‘विराट कोहली और टीम के प्रति सम्मान जिन्होंने समय निकाला, अनमोल।' 

गौर हो कि इस मैच में जीत के साथ भारत ने टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश की उम्मीदें बरकरार रखी हैं। हालांकि भारत सेमीफाइनल में जगह बना पाएगा या नहीं इसका फैसला न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच होने वाले मैच से होगा। यदि न्यूजीलैंड जीता तो भारत का सेमीफाइनल में जाना असंभव होगा जबकि यदि अफगानिस्तान ने कीवी टीम को हरा दिया तो भारत के लिए आगे के रास्ते खुल जाएंगे।