Sports

पेरिसः भारत के लिए फ्रेंच ओपन काफी निराशाजनक रहा जब युकी भांबरी , दिविज शरण और रोहन बोपन्ना विभिन्न वर्गों में हार के साथ इस क्ले कोर्ट ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट से बाहर हो गए। सबसे पहले युकी और शरण की जोड़ी पुरुष युगल में कोर्ट पर उतरी लेकिन ओलिवर मराच और मेट पाविच की जोड़ी को दूसरे दौर में 7-5, 6-3 से जीत दर्ज करने से नहीं रोक पाई। 

अपने करियर में पहली बार फ्रेंच ओपन में खेल रहे युकी इससे पहले एकल में भी हार गए थे जिससे टूर्नामेंट में उनकी चुनौती समाप्त हो गई। शरण इसके बाद जापान की शुको ओयामा के साथ मिश्रित युगल मुकाबले के लिए कोर्ट पर उतरे लेकिन पहले सेट जीतने के बावजूद यह जोड़ी पहले दौर के मुकाबले में कैटरीना सरेबोटनिक और सेंटियागो गोंजालेज के खिलाफ 6-2, 3-6, 5-10 की जीत के साथ प्रतियोगिता से बाहर हो गई। 

मिश्रित युगल खिताब का बचाव करने उतरे बोपन्ना और उनकी जोड़ीदार टीमिया बाबोस को भी जान पीयर्स और शुआई झांग के खिलाफ एकतरफा मुकाबले में 2-6 3-6 की हार का सामना करना पड़ा। बोपन्ना ने पिछले साल कनाडा की गैबिएला दाब्रोवस्की के साथ मिलकर अपना पहला ग्रैंडस्लैम खिताब जीता था। बोपन्ना की चुनौती हालांकि पुरुष युगल में बरकरार है जहां उन्होंने कल रात एडवर्ड रोजर वेस्लीन के साथ मिलकर तीसरे दौर में जगह बनाई।