Sports

बेंगलुरूः भारत की पुरूष जूनियर हॉकी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश की सीनियर टीम को शुक्रवार को साई केंद्र में खेले गए पहले अभ्यास मैच में 4-0 से हराया। जूनियर टीम के जुलाई में बेल्जियम के दौरे पर जाने से पहले अभ्यास के लिए इन मैचों की व्यवस्था की गयी है जबकि बांग्लादेश टूर्नामेंट को एशियाई खेलों के लिए अपने अभ्यास के तौर पर ले रहा है।

स्ट्राइकर शिलानंद लाकड़ा ने टीम के आक्रमण का नेतृत्व करते हुए पहले क्वार्टर के चौथे मिनट में गोल कर मेहमान टीम को बैक फुट में पहुंचा दिया। उन्होंने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल किया। इसके बाद लाकड़ा ने 17 वें मिनट में एक मैदानी गोल कर टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी।

बांग्लादेश ने दूसरे एवं तीसरे क्वार्टर में गेंद पर कब्जा बेहतर किया लेकिन गोल नहीं कर पाया। इसके बाद 38 वें मिनट में कप्तान दीप्सन टिर्की ने गोलकर भारत को 3-0 से आगे कर दिया। तीन मिनट बाद आभारन सुदेव बेलमग्गा ने एक मैदानी गोल कर भारत को 4-0 से बढ़त दिला दी। हालांकि बांग्लादेश ने आखिरी क्वार्टर में वापसी करने की कोशिश की लेकिन भारतीय टीम ने मजबूत रक्षात्मक पंक्ति के साथ उन्हें गोल करने का मौका नहीं दिया।