Sports

बेंगलुरू : भारतीय हॉकी टीम के पूर्व सेंटर फॉरवर्ड और मौजूदा सहायक कोच शिवेंद्र सिंह का मानना है कि यह टीम दुनिया की सबसे फिट टीमों में से एक है और टोक्यो ओलिम्पिक में पदक की प्रबल दावेदार होगी। शिवेंद्र ने कहा कि हमारा ध्यान रफ्तार, पैनापन, कौशल और फिटनेस पर है ताकि टोक्यो में पहुंचने पर टीम सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में रहे। उन्होंने कहा कि हम खिलाडिय़ों की मैदान पर पोजिशन के अनुसार ही अभ्यास पर फोकस कर रहे हैं।

स्ट्राइकर ‘डी’ के भीतर के प्रदर्शन पर ध्यान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे इन खिलाडिय़ों की काबिलियत पर भरोसा है और मुझे यकीन है कि यह दुनिया की सबसे फिट टीमों में से एक है। हम ओलिम्पिक में पदक के प्रबल दावेदार होंगे। शिवेंद्र ने कहा कि उन्हें कोच की नई भूमिका में ढलने में समय लगा लेकिन अब वह इसका पूरा मजा ले रहे हैं।

उन्होंने कहा कि शुरू में यह थोड़ा अजीब था क्योंकि में इतने लंबे समय तक खिलाड़ी ही था लेकिन मुझे इस भूमिका में ढलने में एक सप्ताह ही लगा। उन्होंने कहा कि बाकी कोचिंग स्टाफ और खिलाडिय़ों ने मेरा गर्मजोशी से स्वागत किया। अब मुझे अपने काम में इतना मजा आ रहा है कि अधिकांश समय मैदान पर ही गुजारना चाहता हूं।