Sports

भुवनेश्वर: अगले महीने यहां होने वाले विश्व कप से पहले भारतीय हाॅकी टीम को करारा झटका लगा है क्योंकि घुटने की चोट के कारण अनुभवी स्ट्राइकर एस वी सुनील का टूर्नामेंट में खेल पाना संदिग्ध है। सुनील को इस महीने के आखिर में ओमान में होने वाली एशियाई चैम्पियन्स ट्राफी की तैयारी के लिए यहां चल रहे अभ्यास शिविर के दौरान पिछले सप्ताह चोट लगी थी। विश्व कप से पहले कलिंगा स्टेडियम के उद्घाटन समारोह और धनराज पिल्लै एकादश तथा दिलीप तिर्की एकादश के बीच नुमाइशी मैच में सुनील बैसाखियों के सहारे दिखे हालांकि वह पूरे कार्यक्रम के दौरान स्टेडियम में मौजूद थे ।  
PunjabKesari
सुनील ने एक अखबार  से कहा, 'मुझे अभ्यास के दौरान चोट लगी । पहले काफी सूजन हो गई थी और बाद में डाक्टरों ने यहां कहा कि घुटने के जोड़ में मामूली अंतर आ गया है ।' वह सफदरजंग स्पोटर्स इंजुरी सेंटर में गुरूवार को हाॅकी इंडिया के डाक्टर बी के नायक से सलाह लेने दिल्ली आए हैं । इसके बाद ही पता चल सकेगा कि वह 28 नवंबर से शुरू हो रहा विश्व कप खेलने की स्थिति में हैं या नहीं ।
PunjabKesari
सुनील ने हालांकि उम्मीद जताई कि वह भारत में दूसरी बार हो रहे हाॅकी के इस महासमर में भाग ले सकेंगे । उन्होंने कहा,' इस तरह की चोट से उबरने में आम तौर पर चार सप्ताह लगते हैं । एक हफ्ता हो ही चुका है लिहाजा मुझे उम्मीद है कि मैं खेल सकूंगा । कल तक हालात स्पष्ट हो जाएंगे ।' अपने देश में अपने दर्शकों के सामने और भुवनेश्वर जैसी जगह पर विश्व कप खेलने को लेकर मैं काफी उत्साहित हूं । अगर मैं नहीं खेल पाता हूं तो यह मेरे लिये बहुत बड़ा नुकसान होगा ।' भारतीय टीम के सबसे अनुभवी खिलाडिय़ों में शुमार सुनील को नौ साल पहले अजलन शाह कप हाॅकी टूर्नामेंट के दौरान अपने पिता के निधन की खबर मिली थी लेकिन वह पूरा टूर्नामेंट खेलकर लौटे थे ।