Sports

नई दिल्लीः भारतीय हॉकी टीम के विश्व कप के क्वार्टरफाइनल में हारने के बाद जैसी आशंका व्यक्त की जा रही थी, वही हुआ। कोच हरेंद्र सिंह का कार्यकाल नहीं बढ़ाया गया है और उन्हें जूनियर टीम के कोच पद पर लौटने की सलाह दी गई है। हॉकी इंडिया अब सीनियर टीम के मुख्य कोच के लिए आवेदन आमंत्रित करेगा।  

हॉकी इंडिया ने बुधवार को बताया कि उसकी हाई परफॉरमेंस एंड डेवलपमेंट कमेटी ने हरेंद्र को भारतीय जूनियर पुरुष टीम के कोच पद पर लौटने की सलाह दी है। इसके अलावा सीनियर पुरुष टीम के मुख्य कोच के लिए आवेदन आमंत्रित किये जाएंगे। इस सलाह के बाद हरेंद्र की सीनियर टीम के कोच पद से छुट्टी हो गयी है। हरेंद्र को जूनियर टीम का प्रभार संभालने की पेशकश कर दी गयी है।
harendra singh image   

हरेंद्र के मार्गदर्शन में जूनियर टीम ने विश्व कप जीता था लेकिन उनके मार्गदर्शन में सीनियर टीम एशियाई खेलों में अपना खिताब नहीं बचा पायी और अपनी मेजबानी में उसे भुवनेश्वर में हुए विश्व कप के क्वार्टरफाइनल में हॉलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा। भारत की हार के बाद साफ हो गया था कि हरेंद्र का कार्यकाल नहीं बढ़ेगा। हरेंद्र का भारतीय टीम के साथ कार्यकाल विश्व कप तक था। 

.
.
.
.
.