Sports

अबुधाबी: भारतीय फुटबाॅल टीम यहां रविवार को बहुप्रतीक्षित एएफसी एशियन कप में थाईलैंड के खिलाफ अपने विजय अभियान की शुरूआत के लक्ष्य संग उतरेगी। भारत एएफसी कप की तैयारियों के लिए सबसे पहले टूर्नामेंट के मेकाबान संयुक्त अरब अमीरात पहुंची थी और अबुधाबी के अल नहायन स्टेडियम में रविवार को वह अपने पहले मुकाबले के लिए थाईलैंड के खिलाफ उतरेगी।
PunjabKesari
भारतीय टीम के मुख्य कोच स्टीफन कोंस्टेनटाइन ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि भारतीय खिलाड़ी टूर्नामेंट की शुरूआत करने के लिए बहुत उत्साहित हैं। भारत चौथी बार एएफसी एशियन कप में खेलने उतर रहा है, आखिरी बार वह वर्ष 2011 में दोहा में इस टूर्नामेंट में खेला था। वहीं थाईलैंड ने एशियन कप में आखिरी बार 1972 में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था जब वह तीसरे स्थान पर रहा था। उसके बाद से थाई टीम ने पांच बार टूर्नामेंट के लिये क्वालीफाई किया लेकिन कभी भी ग्रुप चरण के आगे नहीं बढ़ पाई है।
PunjabKesari
भारतीय टीम एशियन कप में वर्ष 1964 के संस्करण में दूसरे नंबर पर रही थी जो उसका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। उस समय भारतीय फुटबाॅल टीम का एशिया में काफी रूतबा हुआ करता था। टूर्नामेंट के लिए करीब 17 दिन पूर्व पहुंची भारतीय टीम ने यहां की परिस्थितियों के अनुकूल खुद को ढालने के लिए काफी तैयारियां की है और ओमान के खिलाफ दोस्ताना अंतरराष्ट्रीय मैच में गोल रहित ड्रॉ खेला था। दूसरी ओर ओमान ने थाईलैंड के खिलाफ दोस्ताना मैच में बेहतर प्रदर्शन किया।

.
.
.
.
.