Sports

नई दिल्ली : भारतीय पुरूष फुटबाल टीम को जकार्ता में होने वाले आगामी एशियाई खेलों में खेलने की अधिकारिक पुष्टि मिल गई है जबकि महिला टीम को अभी भी हरी झंडी का इंतजार है। पुरूष टीम के राष्ट्रीय कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन ने कुछ दिन पहले इंटरकांटिनेंटल कप के दौरान सरकार से टीम को इन खेलों में भेजने की अपील की थी। एआईएफएफ से जुड़े एक करीबी सूत्र ने कहा- अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ ने अधिकारिक पुष्टि की है। पुरूष टीम निश्चित रूप से खेलों में भाग लेने जा रही है लेकिन महिला टीम को अब भी हरी झंडी का इंतजार है।
कांस्टेनटाइन ने कहा था- हमें ज्यादा से ज्यादा मैच खेलने चाहिए और अगर सरकार सुन रही है तो हमें एशियाई खेलों के लिये भेज दीजिए। यह अंडर-23 का टूर्नामेंट है और हमारी इस टीम में 11 खिलाड़ी ऐसे हैं जो 23 साल से कम उम्र के हैं। खिलाडिय़ों को एशियाई खेलों में खेलने से काफी फायदा होगा।
कांस्टेनटाइन जुलाई में शिविर लगाएंगे। इंटरकांटिनेंट कप का आयोजन 2019 एएफसी एशियाई कप की तैयारियों के लिए किया गया था। भारत को इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट में ग्रुप ए में मेजबान संयुक्त अरब अमीरात, थाईलैंड और बहरीन के साथ रखा गया है जो पांच जनवरी से एक फरवरी तक आठ केंद्रों में खेला जाएगा।