Sports

नई दिल्ली: भारतीय टीम का क्रिकेटर हो और उसके कोई पहचानता ना हो, ऐसे भला कैसे हो सकता है। लेकिन एक भारतीय क्रिकेटर के साथ ऐसा कुछ हुआ जब लोग उसे देखकर भी नहीं पहचान सके। हम बात कर रेह हैं टीम में शामिल हुए नए तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) की। शार्दुल ने खुद इस बात का खुलासा किया कि जब वह लोगों के बीच थे, तब उन्हें कोई पहचान नहीं सका। 

शार्दुल ठाकुर को किसी ने नहीं पहचाना 

PunjabKesari, shardul thakur photo, शार्दुल ठाकुर
शार्दुल ने एक न्यूज पेपर को दिए इंटरव्यू के दाैरान कहा कि जब साउथ अफ्रीका दाैरे से वापिस आने के बाद अंधेरी रेलवे स्टेशन से एक स्थानीय मुंबई ट्रेन से पालघर जाने के लिए बैठे तो यात्रियों ने उन्हें नहीं पहचाना। उन्होंने कहा मैं इस बात से हैरान भी था और कुछ सोच में भी था। शार्दुल ने कहा कि जब वह बिजनेस क्लास डिब्बे में बैठे हुए थे, तो आसपास के लोग मुझे देखने लगे। वह सोचने लगे कि क्या यह सच में शार्दुल है। हालांकि बच्चों ने मोबाईल से इंटरनेट पर मेरी तस्वीरें देखीं आैर वह पहचान गए कि मैं शार्दुल हूं। इसके बाद बच्चों ने मेरे साथ सेल्फी लीं और अन्य यात्रियों को भी यकीन हो गया कि यह शार्दुल ही है।
PunjabKesari, shardul thakur photo, शार्दुल ठाकुर

पहचान बनाने के लिए करनी होगी कड़ी मेहनत

इस घटना के बाद शार्दुल ने कहा, "मुझे पहचान बनाने के लिए आैर कड़ी मेहनत करनी होगा ताकि मैं जहां भी जाऊं तो लोग मुझे पहचान सकें।"

पहले भी रह चुकें हैं चर्चा में शार्दुल

शार्दुल ठाकुर का पहले भी चर्चा में आने का एक और कारण भी था जब इन्होंने अपना टीम इंडिया के लिए पहला डेब्यू दिया था तब इन्हें क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले एक लेजेंड सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का जर्सी नंबर दिया गया। जिस नंबर से वह चर्चा मे आने के साथ साथ विवादों में भी घिर चुके थे। 

शार्दुल ठाकुर का पहला और आखिरी मैच 

शार्दुल ठाकुर ने अपना पहला वनडे 31 अगस्त 2017 को कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ खेला, जिसमें शार्दुल ठाकुर ने ओवरों में 26 रनों के साथ 1 विकेट ली। इसी के साथ 16 फरबरी 2018 के आखिरी वनडे मैच सेंचूरियन मे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला, जिसमें उन्होंने 8.5 ओवर में 52 रनों के साथ 4 विकेट लिए।