Sports

हैदराबादः महेंद्र सिंह धोनी की खराब बल्लेबाजी फार्म के कारण चयनकर्ता गुरुवार को यहां चयन समिति की बैठक के दौरान वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा घरेलू श्रृंखला के सीमित ओवरों के चरण के लिए ऋषभ पंत को भी टीम में जगह दे सकते हैं। अभी यह तय नहीं है कि टीम का चयन पहले तीन मैचों के लिए किया जाएगा या पूरी श्रृंखला के लिए। सीमित ओवरों के चरण की शुरुआत 21 अक्टूबर से होगी जिसमें पांच एकदिवसीय और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे। कप्तान विराट कोहली पर काम का बोझा भी अहम मुद्दा है लेकिन इस बात की संभावना कम ही है कि वह पूरी श्रृंखला से आराम लेना चाहेंगे।
PunjabKesari         

इसके अलावा धोनी के कवर को लेकर चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन के बीच चर्चा हो सकती है। धोनी की विकेटकीपिंग धारदार है लेकिन उनकी बल्लेबाजी फार्म में गिरावट आई है।चयन मामलों की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को कहा, ‘‘हम सभी को पता है कि धोनी विश्व कप तक खेलेगा लेकिन पंत को निखारने में कोई नुकसान नहीं है जो छठे या सातवें नंबर पर शानदार बल्लेबाज हो सकता है, जिसमें मैच को खत्म करने की क्षमता है।’’  
PunjabKesari    

द ओवल में पहला टेस्ट शतक जडऩे के बाद राजकोट में भी पंत ने 92 रन की पारी खेली जिसके बाद 20 साल के इस विकेटकीपर बल्लेबाज को टीम में शामिल करने की मांग तेज हो रही है। दिनेश कार्तिक टीम का हिस्सा रहे हैं लेकिन उनके प्रदर्शन में निरंतरता की कमी है और अहम मौकों पर वह मैच को फिनिश करने में नाकाम रहे हैं जो टीम प्रबंधन की चिंता का सबब है। चयनकर्ता इसके अलावा कुछ और विकल्पों पर भी विचार कर सकते हैं।          

रायुडू का चुना जाना लगभग तय
PunjabKesari

केदार जाधव अपनी पैर की मांसपेशियों को लेकर परेशान हैं और सीमित ओवरों के चरण से बाहर हो गए हैं जिससे मध्यक्रम में एक स्थान बना है। एशिया कप में अच्छे प्रदर्शन के बाद अंबाती रायुडू का चुना जाना लगभग तय है, फिर भले ही कोहली खेलने का फैसला करें या नहीं। मौजूदा टेस्ट श्रृंखला से ब्रेक के बाद भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की वापसी लगभग तय है। अक्षर पटेल के विकल्प के तौर पर शानदार प्रदर्शन के बाद रविंद्र जडेजा को भी टीम में जगह मिलने की उम्मीद है। मनीष पांडे को हालांकि टीम से बाहर किया जा सकता है जो पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं।