Sports

बेंगलुरूः भारतीय टीम प्रबंधन को कल यहां अफगानिस्तान के खिलाफ शुरू हो रहे एकमात्र टेस्ट के लिये अंतिम एकादश चुनने के मद्देनजर सलामी बल्लेबाज के एल राहुल की शानदार फार्म या करूण नायर के कौशल के बीच चयन की दुविधा से गुजरना होगा।      

इस मैच से थिक टैंक को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले अपने संयोजन में कुछ अहम चीजों का आकलन करने का मौका मिलेगा। तीनों विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज मुरली विजय , शिखर धवन और केएल राहुल पूरी तरह फिट हैं। मुख्य कोच रवि शास्त्री और कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ दो चयनकर्ताओं (देवांग गांधी और सरनदीप सिंह) को टीम का चयन करना होगा। दिन के वैकल्पिक अभ्यास के दौरान सीनियर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और मुरली विजय को आराम दिया गया जबकि राहुल और करूण ने एनसीए नेट पर पसीना बहाया।

रोहित की जगह खेल सकते हैं करूण
कुलदीप यावद और नवदीप सैनी को छोड़कर सभी गेंदबाजों को (दो फ्रंटइालन तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और उमेश यादव के साथ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा) आराम दिया गया। आल राउंडर हार्दिक पंड्या के साथ भी ऐसा ही हुआ। एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली चयन समिति ने समान क्षमता वाले खिलाडिय़ों को चुनने का पैटर्न अपनाया है। इससे मध्यम क्रम के बल्लेबाज करूण नायर के चौथे नंबर पर खेलने की उम्मीद है। वहीं इंग्लैंड में चार दिवसीय मैचों में भारत ए की अगुवाई करने वाले करूण को रोहित शर्मा की जगह खिलाने के रूप में विचार किया जा रहा है। दक्षिण अफ्रीका में रोहित की हालिया असफलता के बाद उनका लंबे प्रारूप में वापसी करना आसान नहीं होगा।      


 

.
.
.
.
.