IPL 2019
Sports

नई दिल्लीः साउथम्पटन में जारी चौथे टेस्ट में भारतीय गेंदबाजों ने वो कर दिया जो क्रिकेट इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ। भारतीय गेंदबाजों ने इस मैच में इंग्लैंड के सभी विकेट 246 रनों पर गिरा दिए। जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट निकाले तो इशांत शर्मा, मोहम्‍मद शमी, रविचंद्रन अश्विन ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। हार्दिक पांड्या ने भी एक विकेट निकाला।

PunjabKesari

भारतीय गेंदबाजों का कमाल
भारतीय टेस्‍ट क्रिकेट में पहली बार ऐसा हुआ जब एक सीरीज के दौरान पांच गेंदबाजों ने 10 या 10 से ज्‍यादा विकेट निकालने का कारनामा किया। ईशांत शर्मा अबतक सीरीज में सर्वाधिक 13 विकेट निकाल चुके हैं। वहीं, मोहम्‍मद शमी, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन ने अपने 10-10 विकेट पूरे कर लिए हैं। बर्मिंघम टेस्ट में अश्विन ने सात तो ईशांत ने छह विकेट निकाले थे। लॉर्ड्स टेस्ट में मोहम्‍मद शमी और हार्दिक पांड्या ने तीन-तीन विकेट लिए। जिसके बाद नॉटिंघम में जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या का पांच विकेट खूब चर्चा में रहा।

PunjabKesari

भारत को पहले गेंदबाजी का फैसला देने पर इंग्लैंड का बल्‍लेबाजी क्रम पूरी तरह से विफल रहा तो आठवें नंबर के बल्‍लेबाज सैम कर्रन ने सर्वाधिक 78 रन की पारी खेल टीम को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया। सातवें नंबर पर खेलने आए मोइन अली ने भी 40 रन बनाए। दिन का खेल खत्‍म होने तक भारतीय सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन 3(8) और केएल राहुल 11(16) ने 19/0 रन बना लिए हैं।

PunjabKesari

.
.
.
.
.