Sports

नई दिल्लीः ब्लाइंड क्रिकेट विश्व कप के फाइनल मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 2 विकेट से हराकर लगातार दूसरी बार खिताब अपने नाम कर लिया है। भारत ने टाॅस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी करने का न्याैता दिया। पाकिस्तान ने निर्धारित 40 ओवर में 8 विकेट पर भारत के सामने 309 रनों का लक्ष्य रखा। पाकिस्तान टीम की तरफ से मुनीर ने 57 रन, रियासत ने 48 रन, निसार ने 47 रन बनाए। जवाब में उतरी भारतीय टीम ने 2 विकेट रहते ही ओवर में मैच अपने नाम कर लिया। भारत की जीत के हीरो रहे बल्लेबाज सुनील रमेश जिन्होंने 93 रन बनाए। कप्तान अजय रेड्डी ने भी कप्तानी पारी खेलते हुए 63 रन बनाए। भारत की शानदार जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम को बधाई दी है।  

 

भारत ने दोनों बार पाकिस्तान को हराकर जीता कप : ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत दूसरी बार चैंपियन बना है। भारत के अलावा पाकिस्तान भी दो बार इस खिताब को हासिल कर चुका है। भारत ने पाकिस्तान को ही हराकर लगातार दूसरी बार ये वल्र्ड कप जीता है।

2014 में भी दी थी पाकिस्तान को मात : भारत ने साल 2014 में हुए विश्व कप के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को हराया पहली बार खिताब जीता था। भारत ने 7 दिसंबर को साउथ अफ्रीका के केपटाउन स्टेडियम में पाकिस्तान को मात दी थी।