Sports

नई दिल्लीः भारत दुनिया के सबसे बड़े खेल आयोजन फीफा विश्वकप में खेलने का अभी सपना ही देख रहा है जबकि देश के दो बच्चों का विश्वकप में भारत का प्रतिनिधित्व करने का सपना पूरा होने जा रहा है। भारत के दो बच्चे कर्नाटक के 10 साल के रिषि तेज और तमिलनाडु की 11 वर्षीय नथानिया जॉन के विश्वकप में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे और विश्वकप के दो मैचों में आधिकारिक मैच बॉल कैरियर के रूप में मैदान में उतरेंगे। 

इनमें से एक बच्चा ब्राजील और कोस्टा रिका के मैच में और एक बेल्जियम तथा पनामा के मैच में टीम के खिलाड़यिों के साथ बॉल लेकर मैदान में प्रवेश करेगा। बेल्जियम मैच 18 जून को और ब्राजील मैच 22 जून को खेला जाएगा। इन दो बच्चों को विश्वकप में अपने जीवन का सबसे बड़ा सपना पूरा करने का अवसर दिया है फीफा के आधिकारिक ऑटोमोटिव पार्टनर किया मोटर्स ने जिसने 10 से 14 साल के बच्चों के बीच यह अभियान चलाया है। कुल 1500 बच्चों ने इस अभियान में हिस्सा लिया जिनमें से 50 फाइनल राउंड में उतरे और इन 50 में से रिषि तेका और नथानिया जॉन का चयन किया गया। 

इस चयन प्रक्रिया पर खुद भारतीय फुटबाॅल कप्तान सुनील छेत्री ने निगरानी रखी और बच्चों को चुनने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। इनके अलावा चार और बच्चों को स्थानापन्न के रूप में चुना गया है जो विश्वकप का मैच देखने के लिये रूस की यात्रा करेंगे। इन चार में नोएडा के भनुज भलावस, नोएडा के ही प्रियदर्शन प्रकाश, गुडग़ांव के आदित्य बत्रा और मुंबई के स्कॉट एश्ले राड्रिग्का शामिल हैं।