Sports

नई दिल्ली : भारत एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2021-22 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा। भारतीय टीम डबल हैडर मैचों के लिए न्यूज़ीलैंड की यात्रा करेगी। भारत फिर इसके बाद ऑस्ट्रेलिया से मैच खेलेगा। ये दोनों मुकाबले बाहरी हैं। भारत ने पिछले महीने ओलम्पिक चैंपियन अर्जेंटीना से मुकाबले खेले थे। अंतररष्ट्रीय हॉकी संस्था (एफआईएच) ने 2021-22 सत्र के लिए प्रो हॉकी लीग के कार्यक्रम की घोषणा की थी। इस साल लीग की शुरुआत छह अक्टूबर 2021 को होगी जब मौजूदा महिला विश्व चैंपियन हॉलैंड का मुकाबला बेल्जियम से होगा।

India Hockey Team, India vs New Zealand, Hockey Pro League, Hockey news in hindi, sports news, FIH Pro, एफआईएच हॉकी प्रो लीग

भारतीय कप्तान मनप्रीत सिंह ने कार्यक्रम पर कहा- एफआईएच ने 2021-22 सत्र के लिए कार्यक्रम घोषित कर दिया है। इससे हमें अपनी तैयारियों को लेकर योजना बनाने का मौका मिलेगा। हालांकि हमारा सारा ध्यान इस जुलाई अगस्त में टोक्यो ओलम्पिक में अच्छा प्रदर्शन करने पर लगा हुआ है हम अब जानते हैं कि साल के दूसरे हाफ में हमें क्या करना है। हमें न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में उनके मैदानों पर बेहतर प्रदर्शन करने के लिए गंभीरता से तैयारी करने की जरूरत है। मनप्रीत ने कहा- न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया अपने घर में काफी चुनौतीपूर्ण टीमें हैं और हम ऐसी टीमों के खिलाफ अपना अभियान शुरू करने की सम्भावना को लेकर काफी रोमांचित हैं।

India Hockey Team, India vs New Zealand, Hockey Pro League, Hockey news in hindi, sports news, FIH Pro, एफआईएच हॉकी प्रो लीग

भारत का न्यूजीलैंड के साथ मुकाबला पांच फरवरी 2022 को होगा। भारतीय टीम इसके बाद 12 और 13 फरवरी 2022 को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। भारत फिर स्पेन ( 26 और 27 फरवरी ), जर्मनी (12 और 13 मार्च) तथा अर्जेंटीना (19 और 20 मार्च) से भिड़ेगा। अप्रैल में भारत का मुकाबला इंग्लैंड से (2 और 3 अप्रैल) और फिर बेल्जियम (11 और 12 जून ) तथा हॉलैंड (18 और 19 जून) से होगा।

.
.
.
.
.