Sports

पुणेः विंडीज क्रिकेट टीम ने भारत को 43 रनों से हराकर 5 वनडे मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। विंडीज ने भारत के सामने 284 रनों का लक्ष्य रखा था। जवाब में भारत कप्तान विराट कोहली के(107) शतक के बावजूद 240 रनों पर ढेर हो गई। अगर भारत को अब सीरीज जीतनी है तो बचे आखिरी दोनों मैच जीतने होंगे। 
PunjabKesari

कोहली ने अपने वनडे करियर की 38वीं सेंचुरी जड़ी। वहीं यह लगातार तीसरा शतक भी रहा। लेकिन कोहली के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर करने मे नाकाम रहा। 
ओपनर रोहित शर्मा कुछ खास नहीं कर सके। वह 9 गेंदों में 2 चाैकों की मदद से 8 रन बनाकर पवेलियन लाैटे। वहीं शिखर धवन 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर 35 रन बनाकर LBW आउट हुए। अंबाती रायुडू ने 22, रिषभ पंत ने 24 रन बनाए। विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी भी महज 7 रन बनाकर टीम को हार की ओर ले गए।
dhoni

WI 283/9 (50.0 Ovs)

IND 240-all out (47.4 Ovs)

  CRR: 5.03

Windies won by 43 runs

इससे पहले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने शाइ होप को लगातार दूसरा शतक नहीं बनाने दिया लेकिन विंडीज ने खराब शुरूआत के बाद शानदार वापसी करते हुए नौ विकेट पर 283 रन बनाये । पहले दो मैचों में आराम दिये जाने के बाद वापसी करते हुए बुमराह ने 10 ओवर में 35 रन देकर चार विकेट चटकाये। बुमराह ने कीरोन पावेल (21) और चंद्रपाल हेमराज (15) को पवेलियन भेजकर विंडीज को अच्छी शुरूआत नहीं करने दी । इसके बाद होप और एशले नर्स (40) को भी उन्होंने आउट किया ।  
PunjabKesari
विशाखापट्टनम वनडे में नाबाद 123 रन बनाने वाले होप ने 113 गेंद में 95 रन बनाकर विंडीज को संकट से निकाला । आखिर में नर्स और केमार रोच (नाबाद 15) ने नौवे विकेट के लिये 56 रन जोड़कर विंडीज को 300 रन के करीब पहुंचाया । कैरेबियाई बल्लेबाजों ने शुरूआत अच्छी की लेकिन उसे बड़ी पारियों में नहीं बदल सके । होप ने चौथे विकेट के लिये शिमरोन हेटमेयर (37) के साथ 56 रन की साझेदारी की । पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने विकेट के पीछे जबर्दस्त चुस्ती दिखाते हुए हेटमेयर को स्टम्प आउट किया । यह विकेट कुलदीप यादव को मिला जिसने 52 रन देकर दो विकेट लिये ।     

इससे पहले धोनी ने बुमराह की गेंद पर बैकवर्ड स्क्वेयर लेग सीमा की ओर दौड़कर डाइव लगाते हुए कीरोन पावेल का दर्शनीय कैच लपका । भारतीय टी20 टीम से बाहर किये गए धोनी ने मानों अपने प्रदर्शन से अपनी फिटनेस और फार्म साबित कर दी । होप ने कप्तान जासन होल्डर के साथ छठे विकेट के लिये 76 रन की साझेदारी की । होप शतक जमाने से पांच रन से चूक गए और बुमराह ने शानदार यार्कर पर उनकी पारी का अंत किया । उन्होंने अपनी पारी में छह चौके और तीन छक्के जड़े ।  
टीमें :
भारत:
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, एम एस धोनी, ऋषभ पंत, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, खलील अहमद,  

विंडीज: कियरन पॉवेल, चंद्रपॉल हेमराज, शाई होप , मार्लन सैमुअल्स, शिमोन हेटमीर, रोवमन पॉवेल, जेसन होल्डर (कप्तान), फैबियन एलन, एशले नर्स, केमर रोच, ओबेड मैककोय

    

.
.
.
.
.