Sports

विशाखापट्टनमः श्रीलंका के कप्तान तिसारा परेरा ने भारत के खिलाफ श्रृंखला के तीसरे एकदिवसीय मैच की पूर्व संध्या पर आज यहां कहा कि उनकी टीम निर्णायक मुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार है और वे घरेलू हालात जैसी स्थिति में कुछ खास करना चाहेंगे। भारत और श्रीलंका के बीच मौजूदा एकदिवसीय श्रृंखला 1-1 की बराबरी पर है और तीसरा मैच कल खेला जाना है। 

विशाखापट्टनम में माहौल मोहाली और धर्मशाला जैसा नहीं
परेरा ने कहा, विशाखापट्टनम में मौसम और हालात श्रीलंका की तरह है। मोहाली और धर्मशाला में माहौल काफी अलग था। हम पूरी तरह तैयार है। हमें विश्वास है कि यहां कुछ खास करेंगे। परेरा ने कहा कि टीम ने अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया है और मैच के लिए तैयार है। वे इसे एक अन्य मुकाबले की तरह ही ले रहे हैं। उन्होंने कहा, हमने कुछ अच्छे अभ्यास सत्र में भाग लिया। मैच से पहले हमारी तैयारी अच्छी हैं।  जब उनसे पूछा गया कि क्या आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम पर दबाव होगा तो उन्होंने कहा कि भारतीय टीम दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम है और वे कुछ दबाव में हो सकते हैं।  श्रीलंकाई कप्तान ने कहा, हम अपनी तरफ से इसे एक अन्य मैच की तरह ले रहे हैं। हम इस तरह नहीं सोच रहे कि श्रृंखला दांव पर है। परेरा ने कहा कि टीम प्रबंध ने मैच में उतरने वाले 11 खिलाडिय़ों के बारे में फैसला नहीं किया है और कल पिच देखने के बाद टीम पर अंतिम फैसला लिया जाएगा। उन्होंने कहा, हम विकेट देखेंगे और टीम के बारे में अंतिम फैसला कल किया जाएगा।

हम अपनी गलतियां नहीं दोहराएंगे
परेरा मोहाली की हार को भुलाकर उम्मीद जता रहे है कि उनके गेंदबाज निर्णायक मुकाबले में वापसी करेंगे। उन्होंने कहा कि पिछले मैच में हमारी गेंदबाजी नहीं चली जो निराशाजनक था। लेकिन क्रिकेट में ऐसी चीजें होती है। हम उस मैच को भूलकर वापसी करना चाहते है। रोहित शर्मा और शिखर धवन के खिलाफ हमारे पास कुछ योजनाएं है और यह गेंदबाजों पर हैं कि वे मैदान में इसे कैसे उतारते है। देखते है कल क्या होता है। परेरा ने कहा, हम सब मानसिक तौर पर तैयार है। इसलिए मैंने कहा कि क्रिकेट में ऐसी चीजें होती है। हम अपनी गलतियों को नहीं दोहराएंगे। पहला मैच हम जीते, दूसरे मैच में उन्होंने वापसी की। अब हम अपनी गलतियों को पीछे छोड़कर वापसी करना चाहते हैं। पिच के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इसमें नमी नहीं है और यह धीमी होगी।  

पहले 10 ओवरों में दबाव बनाया जा सके
परेरा बोले मैंने पिच देखा है, मुझे यह कुछ सूखा लगा। यहां खेले गए मैचों में सिर्फ एक मैच ज्यादा स्कोर वाला रहा है। कल और आज अच्छी धूप खिलने से मुझे उम्मीद है कि यहां गेंद को घुमाव मिलेगा और विकेट धीमा होगा। उन्होंने कहा उनकी योजना शुरूआत में दो विकेट चटकाकर भारत को दवाब में लाने की होगी। उन्होंने कहा, धर्मशाला में हमने शुरूआत में दो विकेट लेकर उन पर दबाव बना दिया था। उनका मध्यक्रम और निचला क्रम तुरंत दवाब में आ गया। हमारी योजना शुरूआती 10 ओवरों में विकेट लेने की है जिससे हम उन्हें दबाव में ला सके।