Sports

नई दिल्ली : बांग्लादेश के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में पाकिस्तान की अंडर-23 टीम ने एमर्जिंग एशिया कप के पहले सेमिफाइनल में भारतीय टीम को 0 रनों से हरा दिया है। टीम इंडिया को जीत के लिए 268 रनों की जरूरत थी। सनवीर सिंह ने 76, अरमान जाफर ने 46 तो सुतर ने अंत के ओवरों में अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए।

इससे पहले पाकिस्तान के कप्तान रोहेल नजीर ने टॉस जीत पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट के नुकसान पर 267 रन बना लिए हैं। पाकिस्तान की ओर से उमेर युसूफ ने 66, हैदर अली ने 43, रोहेल ने 35, सैफ बदर ने 47 तो इमरान रफीक ने 28 रन बनाए। वहीं, भारतीय गेंदबाजी की बात करे तो शिवम मावी ने 10 ओवर में 53 रन देकर दो तो सौरव दुबे ने 9 ओवर में 60 रन देते हुए दो विकेट चटकाए। रितिक शौकीन भी दो विकेट निकालने में सफल रहे। सिद्धार्थ देसाईं ने भी आठ ओवर में 37 रन देते हुए एक विकेट निकाला।

india-vs-pakistan-team-india-got-the-target-of-268-runs

पाकिस्तान के दिए 268 रनों के लक्ष्य के बाद भारतीय टीम ने कप्तान शरथ और आर्यन जुआल की बदौलत अच्छी शुरुआत की थी। आर्यन का विकेट सातवें ओवर में गिरा जब टीम इंडिया 43 रन बना चुकी थी। इसके बाद कप्तान शरथ ने सनवीर सिंह के साथ जोड़ी बनाई। सनवर इस दौरान अच्छे टच में दिखे। उन्होंने 90 गेंदों में 76 रन बनाए। 

अरमान जाफर ने भी महत्वपूर्ण 46 रन बनाकर टीम इंडिया को जीत की ओर बढ़ाया। हालांकि एकसमय टीम इंडिया 211 रन पर पांच विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी लेकिन सुतर ने आखिरी ओवरों में अच्छी बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को जीत की उम्मीद बनाई लेकिन पाकिस्तानी प्लेयरों ने अंतिम पांच ओवरों में महज 22 रन देकर तीन विकेट चटका लिए जिससे वह दबाव बनाने में सफल हो गई।

Sports
टीम इंडिया को आखिरी ओवर में आठ रन ही चाहिए थे लेकिन अमाद बट ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए महज चार ही रन दिए। इस तरह टीम इंडिया को तीन रन से हार झेलने के कारण टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा।

देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-11
इंडिया अंडर 23 :
बीआर शरत (कप्तान-विकेटकीपर), अरुण जुयाल, सनवीर सिंह, अरमान जाफर, चिन्मय सूतार, एसके शर्मा, ऋतिक शौकीन, शिवम मावी, यश राठौड़, सौरभ दुबे और सिद्धार्थ देसाई।
पाकिस्तान अंडर 23 : रोहेल नजीर (कप्तान-विकेटकीपर), ओमेर यूसुफ, हैदर अली, खुशदिल शाह, अमद बट्ट, सैफ बदर, इमरान रफीक, सौद शकील, आकिफ जावेद, मोहम्मद हसनैन और उमेर खान।