Sports

साउथम्पटनः भारतीय कप्तान विराट कोहली ने तीसरा टेस्ट जीतने के बाद बड़े आत्मविश्वास के साथ दावा किया था कि टीम इंडिया अब भी सीरीज जीत सकती हैं लेकिन भारतीय बल्लेबाजों ने अपने कप्तान को निराश करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। भारत ने इंगलैंड से चौथा क्रिकेट टेस्ट रविवार को चौथे दिन ही 60 रन से गंवा दिया और इसके साथ ही सीरीज भी गंवा दी। इंगलैंड ने पांच मैचों की सीरीज में 3-1 की अपराजेय बढ़त बना ली है।  इंगलैंड ने भारत के सामने जीत के लिए 245 रन का लक्ष्य रखा था लेकिन विराट और उपकप्तान अजिंक्या रहाणे को छोड़कर बाकी भारतीय बल्लेबाजों ने घुटने तक दिए। भारतीय टीम 69.4 ओवर में 184 रन पर लुढ़क कर चार दिन में ही हार गई। 

PunjabKesari

विराट ने 58 और रहाणे ने 51 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने लंच तक अपने तीन विकेट 46 रन और चायकाल तक चार विकेट खोकर 126 रन बनाए थे जबकि उसके शेष छह विकेट अंतिम सत्र में 58 रन जोड़कर गिर गए। विराट और रहाणे ने चौथे विकेट के लिए 101 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी के समय ऐसा लग रहा था कि दोनों बल्लेबाज भारत को बराबरी वाली जीत दिला देंगे लेकिन ऑफ स्पिनर मोइन अली ने विराट को चायकाल से पहले आउट कर भारत को गहरा झटका दे दिया जिससे फिर भारतीय टीम उबर नहीं सकी।

विराट ने 130 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 58 रन बनाए। रहाणे को भी अली ने पगबाधा किया और भारत का संघर्ष समाप्त कर दिया। रहाणे ने 159 गेंदों का सामना किया और 51 रन में मात्र एक चौका लगाया। चायकाल के बाद रहाणे के आउट होने से पहले आलराउंडर हार्दिक पांड्या खाता खोले बिना बेन स्टोक्स का शिकार बने जबकि विकेटकीपर ऋषभ पंत ने अली की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में अपना विकेट गंवाया। पंत ने 12 गेंदों पर 18 रन में दो चौके और एक छक्का लगाया। स्टोक्स ने इशांत शर्मा को पगबाधा किया। अली ने शमी को एंडरसन के हाथों कैच करा दिया।

टीमें :
भारत: 
विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, हार्दिक पंड्या, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह.

इंग्लैंड: जो रूट (कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टाॅ, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर (विकेटकीपर), एलिस्टेयर कुक, सैम कुरेन, बेन स्टोक्स, केटन जेनिंग्स, आदिल राशिद.

.
.
.
.
.