Sports

ब्रेडा(नीदरलैंड): लगातार दो जीत से शानदार शुरुआत करने वाली भारतीय टीम कल यहां जब विश्व चैंपियन आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान पर उतरेगी तो उसकी निगाहें एफआईएच विश्व चैंपियन्स ट्राफी हाकी टूर्नामेंट में अपना विजय अभियान जारी रखने पर टिकी होंगी। भारतीय टीम पहली बार चैंपियन्स ट्राफी जीतने की कवायद में लगी है। उसने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 4-0 से हराकर बेहतरीन शुरुआत की और फिर मौजूदा ओलंपिक चैंपियन और विश्व में नंबर दो अर्जेंटीना को 2-1 से हराया।            
PunjabKesari

भारत अब छह देशों के टूर्नामेंट में दो जीत से छह अंक लेकर शीर्ष पर है। आस्ट्रेलिया चार अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। राउंड रोबिन में चोटी पर रहने वाली दो टीमें रविवार को फाइनल में एक दूसरे का सामना करेंगी। राष्ट्रमंडल खेलों के लचर प्रदर्शन को भुलाकर भारतीय टीम नये मुख्य कोच हरेंद्र सिंह की देखरेख में नये जोश और जज्बे के साथ खेल रही है। हरेंद्र के आने के बाद भारतीय टीम पूरी तरह से बदली हुई सी दिख रही है। हरेंद्र ने युवा और अनुभव के मिश्रण से टीम तैयार की है। वह खिलाडिय़ों में आत्मविश्वास भरने में सफल रहे हैं और पहले दो मैचों में टीम के प्रदर्शन में साफ तौर पर इसकी झलक देखने को मिली।            
PunjabKesari
भारतीय स्ट्राइकर जहां अच्छी फार्म में दिख रहे हैं वहीं रक्षापंक्ति ने भी पाकिस्तान और अर्जेंटीना के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया। टूर्नामेंट से पहले टीम के लिये यह ङ्क्षचता का विषय था। युवा दिलप्रीत सिंह , मनदीप सिंह , एस वी सुनील और ललित उपाध्याय ने अग्रिम पंक्ति में अच्छा खेल दिखाया है लेकिन रमनदीप सिंह पाकिस्तान के खिलाफ दायें घुटने में चोट लगने के कारण टूर्नामेंट में आगे नहीं खेल पाएंगे। एमआरआई स्कैन के बाद पता चला कि उनके पांव में फ्रैक्चर है और इसके कारण उन्हें छह महीने तक बाहर रहना होगा। 

PunjabKesari
अनुभवी सरदार सिंह की अगुवाई में मध्यपंक्ति ने भी अच्छा खेल दिखाया है लेकिन आस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबला आसान नहीं होगा। आस्ट्रेलिया ने बेल्जियम से पहला मैच 3-3 से ड्रा खेला और फिर पाकिस्तान को 2-1 से हराया। आस्ट्रेलिया जब भी भारत के खिलाफ खेला तब उसने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। वह आस्ट्रेलिया ही था जिसके खिलाफ पिछली चैंपियन्स ट्राफी के फाइनल में भारत को शूट आउट में हार मिली थी। भारतीय निश्चित तौर पर उसका बदला चुकता करने की कोशिश करेंगे। आस्ट्रेलिया के बाद भारत का सामना गुरूवार को बेल्जियम से होगा। राउंड रोबिन में वह अपना आखिरी मैच शनिवार को मेजबान नीदरलैंड से खेलेगा।  

.
.
.
.
.