Sports

मेलबर्नः तेज बारिश के कारण भारत-आॅस्ट्रेलिया के बीच मेलर्वन में खेला जा रहा दूसरा टी20 मैच रद्द किया गया। भारत 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से पीछे है। अगर सीरीज को बचाना है तो उन्हें 25 को होने वाले आखिरी मैच में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। भुवनेश्वर कुमार और खलील अहमद से मिली अच्छी शुरुआत के दम पर भारत ने आस्ट्रेलिया को बारिश से प्रभावित मैच में 19 ओवर में सात विकेट पर 132 रन ही बनाने दिए, लेकिन डकवर्थ लुईस पद्वति के कारण उसे जीत के लिए 137 रन बनाने का लक्ष्य मिला। बीच में बारिश हटी आैर भारत को लक्ष्य मिला लेकिन फिर बारिश आने के कारण मैच को रद्द किया गया।

AUS 132/7 (19.0 Ovs)

  CRR: 6.95

No result

PunjabKesari

बादलों से घिरा आकाश, बारिश के कारण पिच में हल्की नमी और तिस पर विराट कोहली का फिर से टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करना। भारतीय गेंदबाजों ने परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाया और आस्ट्रेलियाई शीर्ष क्रम को ध्वस्त करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। आस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच शुरू में विकेट बचाए रखने के वादे के साथ क्रीज पर उतरे थे लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने दूसरी गेंद पर ही उन्हें विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच करा दिया। पंत ने इसके बाद डी आर्शी शार्ट (14) का जबकि जसप्रीत बुमराह ने क्रिस लिन (13) का कैच छोड़ा लेकिन खलील अहमद ने इन्हें महंगा साबित नहीं होने दिया।   

PunjabKesari

बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने लिन को डीप प्वाइंट पर कैच कराया जबकि शार्ट ने उनकी शार्ट पिच गेंद विकेटों पर खेली। बुमराह (20 रन देकर एक विकेट) के अगले ओवर में मार्कस स्टॉयनिस (चार) ने डीप प्वाइंट पर खड़े दिनेश कार्तिक को कैच का अभ्यास कराया।  दस ओवर के बाद आस्ट्रेलिया का स्कोर 54 रन ही पहुंच पाया था। उसका दारोमदार ग्लेन मैक्सवेल (22 गेंदों पर 19 रन) पर था लेकिन क्रुणाल पंड्या (28 रन देकर एक) ने उनके आफ स्टंप से गिल्लियां बिखेर दी जबकि कुलदीप यादव (23 रन देकर एक) ने एलेक्स कैरी (चार) को मिडविकेट पर कैच देने के लिए मजबूर किया। नाथन कूल्टर नाइल (नौ गेंदों पर 20 रन) ने कुलदीप पर लांग आफ और भुवनेश्वर पर मिडविकेट क्षेत्र में छक्के लगाकर आस्ट्रेलियाई प्रशंसकों में कुछ जान भरी लेकिन एक और लंबे शाट का उनका प्रयास सीमा रेखा पर कैच के रूप में बदल गया। खलील हालांकि अपने आखिरी ओवर में गेंदों पर नियंत्रण नहीं रख पाये और इसमें 18 रन लुटा बैठे। इसमें मैकडरमॉट का छक्का भी शामिल है।       

टीमें :
भारत :
विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक, रिषभ पंत, कृणाल पांड्या, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद।     

आॅस्ट्रेलिया : डार्सी शॉर्ट, एरॉन फिंच, क्रिस लिन, ग्लेन मैक्‍सवेल, मार्क्‍स स्टोइनिस, बेन मैकडेरमोट, एलेक्स कैरी, नाथन नाइल, एंड्रयू टाइ, एडम जंपा, जेसन।    

krunal pandya