Football

नई दिल्ली : भारत की 22 सदस्यीय फुटबाल टीम आगामी सैफ कप की तैयारी के लिए 17 अगस्त का आस्ट्रेलिया रवाना होगी। भारतीय टीम 28 जुलाई से नई दिल्ली में शिविर में हिस्सा ले रही है। भारत की अंडर-23 टीम सिडनी के वैलेंटाइन स्पोट्र्स पार्क में 16 दिवसीय तैयारी शिविर में हिस्सा लेगी जिसके बाद एक सितंबर को ढाका के लिए रवाना होगी।

मुख्य कोच स्टीफन कोन्सटेनटाइन ने कहा- इस अनुभव दौरे की योजना एशियाई खेलों से पहले बनाई गई थी लेकिन दुर्भाग्य से हमें खेलों में हिस्सा लेने से रोका दिया गया। हमें इस दौरे को रद्द करने का कोई कारण नजर नहीं आया और हमने इसे सैफ टूर्नामैंट से पूर्व तक स्थगित करना पड़ा। टीम में 22 खिलाडिय़ों के अलावा दो खिलाडिय़ों को रिजर्व रखा गया हैै जिन्हें जरूरत पडऩे पर ऑस्ट्रेलिया भेजा जा सकता है। सैफ सुजूकी कप के लिए 20 सदस्यीय टीम जाएगी। 

कोन्सटेनटाइन ने क्लब प्रतिबद्धताओं से खिलाडिय़ों को रिलीज करके राष्ट्रीय टीम को अधिक प्राथमिकता देने के लिए क्लबों का आभार भी जताया। यह पूछने पर कि क्या सैफ कप में सीनियर टीमों के खिलाफ अंडर-23 टीम के खिलाड़ी दबाव में होंगे, उन्होंने कहा- यह हमारे लिए चुनौती है। अगर सीनियर लड़के सैफ टूर्नामेंट में खेलते तो इन युवा बच्चों को हाल में दोबारा खेलने का मौका नहीं मिलता।

22 खिलाड़ी इस प्रकार हैं-
गोलकीपर :
विशाल कैथ, कमलजीत सिंह और सुखदेव पाटिल।
डिफेंडर :  देविंदर सिंह, सलाम रंजन सिंह, सार्थक गोलुई, सुभाशीष बोस, मोहम्मद साजिद धोत और जैरी लालरिनजुआला। 
मिडफील्डर : निखिल पुजारी, इसाक वानमलस्वामा, नंद कुमार, विनीत राय, जर्मनप्रीत सिंह, अनिरूद्ध थापा, लालियानजुआला चांग्ते, आशिक कुरुनियन और विग्नेश डी।
फारवर्ड : सुमित पस्सी, हितेश शर्मा, फारूख चौधरी और मनवीर सिंह।
रिजर्व: लालरुआथारा और रोहित कुमार।

NO Such Result Found