Sports

नई दिल्ली : बैंकाक में चल रहे फुटबॉल टूर्नामैंट में भारतीय अंडर-16 टीम लय से ऐसा भटकी कि उन्हें थाइलैंड के खिलाफ मैच में 2-1 से गंवाना पड़ा। भारतीय टीम ने मैच के 18वें मिनट में ही विक्रम प्रताप सिंह के गोल से बढ़त बना ली थी लेकिन थाईलैंड अंडर-16 टीम ने दूसरे हाफ में दो गोल कर मैच अपने नाम कर लिया। टीम ने दूसरा गोल खेल खत्म होने से कुछ क्षण पहले 89वें मिनट में किया। पिछले महीने चीन में दोनों टीमों के मैच में थाईलैंड ने 3-1 से जीत दर्ज की थी।

शुरू में थाईलैंड को चौकाने के साथ भारतीय खिलाड़ी गेंद को ज्यादा समय तक अपने पास रखने में कामयाब रहे। मैच के 28वें मिनट में शबास के क्रास को विक्रम ने गोल पोस्ट की ओर मारा लेकिन थाई गोलकीपर ने इसे रोक लिया। मध्यांतर तक भारतीय टीम 1-0 से आगे थी। मैच के दूसरे हाफ में थाईलैंड ने हमला तेज किया और 51वें मिनट में भारतीय गोलकीपर बिएका ने थाईलैंड के खिलाड़ी के शॉट को रोक कर गोल बचाया। 68 वें मिनट में थाईलैंड के खिलाडिय़ों ने कार्नर को हेडर गोल में बदल 1-1 से बराबरी कर ली।

भारतीय टीम के 80वें मिनट में गोल के प्रयास को थाई गोलकीपर ने विफल कर दिया। 82 वें मिनट में स्थानापन्न खिलाड़ी रोहित दानु का शाट गोल पोस्ट के ऊपर से निकल गया। थाईलैंड ने 89वें मिनट में गोल कर मैच जीत लिया। भारतीय टीम यहां से कुआलालंपुर जाएगी जहां उसे मलेशिया अंडर-16 से दो दोस्ताना मैच खेलने हैं। पहला मैच 23 जुलाई को होगा।