Sports

दुबई: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को मेलबर्न में तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में 137 रन से हराकर आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में अपने शीर्ष स्थान को मजबूती प्रदान की जबकि न्यूजीलैंड लगातार चौथी श्रृंखला जीतने पर दक्षिण अफ्रीका को पीछे छोड़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की श्रृंखला में 2-1 से बढ़त बना ली है। उसके अब 116 अंक हैं और वह दूसरे स्थान पर काबिज इंग्लैंड (108 अंक) से आठ अंक आगे है।
PunjabKesari
न्यूजीलैंड ने क्राइस्टचर्च में श्रीलंका को दूसरे टेस्ट मैच में 423 रन के विशाल अंतर से हराया। इससे साल के अंत में उसके अंकों की संख्या 107 पर पहुंच गई है। न्यूजीलैंड अब भारत और इंग्लैंड के बाद तीसरे स्थान पर पहुंच गया है जबकि दक्षिण अफ्रीका (106 अंक) चौथे स्थान पर खिसक गया है।
PunjabKesari
न्यूजीलैंड अगर दोनों टेस्ट जीत जाता तो उसके 109 अंक होते और वह दूसरे स्थान पर पहुंच जाता। दक्षिण अफ्रीका के पास अभी दूसरे स्थान पर पहुंचने का मौका है लेकिन इसके लिए उसे पाकिस्तान को तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 3-0 से हराना होगा। इससे उसके 110 अंक हो जाएंगे। दक्षिण अफ्रीका पहला टेस्ट मैच जीतकर अभी 1-0 से आगे है।

PunjabKesari

 

 

 

 

 

.
.
.
.
.