Sports

नई दिल्लीः भारत की अंडर-18 पुरूष हाकी टीम ब्यूनस आयर्स 2018 युवा ओलंपिक खेलों में सात अक्तूबर को बांग्लादेश के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेगी जबकि महिलाओं का सामना आस्ट्रिया से होगा। इन खेलों में हाकी स्पर्धा हाकी फाइव्स प्रारूप में खेली जायेगी जिससे दोनों टीमों में नौ-नौ सदस्य शामिल होंगे। इसमें दो गोलकीपर, दो डिफेंडर, दो मिडफील्डर और तीन फारवर्ड होंगे।           

पुरूष टीम को पूल बी में रखा गया है और विवेक सागर प्रसाद की अगुवाई वाली टीम का सामना बांग्लादेश के बाद आठ अक्तूबर को आस्ट्रिया, नौ अक्तूबर को कीनिया, 10 अक्तूबर को युवा ओलंपिक स्वर्ण पदकधारी आस्ट्रेलिया और 11 अक्तूबर को रजत पदकधारी कनाडा से होगा। पूल ए में अर्जेंटीना, मलेशिया, मेक्सिको, पोलैंड, वनुआतू और जाम्बिया की टीमें एक दूसरे से भिड़ेंगी।           

महिलाओं की स्पर्धा में सलीमा टेटे की अगुवाई वाली भारतीय टीम को पूल ए में रखा गया है जिसमें वह आठ, नौ, 10 और 11 अक्तूबर को क्रमश: उरूग्वे, वनुआतू, अर्जेंटीना और दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी। पूल बी में आस्ट्रेलिया, चीन, मेक्सिको, नामीबिया, पोलैंड और जिम्बाब्वे की टीमें क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने के लिये एक दूसरे के सामने होंगी।       

.
.
.
.
.