Sports

नई दिल्ली : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने का कहना है कि भारत को आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में देश के सैन्य बलों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए सैनिकों जैसी टोपी पहनने की अनुमति दी गई थी। पाकिस्तान ने इस पर आपत्ति जतायी थी।

India sought permission to wear camouflage caps : ICC

रांची में आठ मार्च को खेले गए तीसरे वनडे में भारतीय टीम ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ जवानों के सम्मान में सैन्य टोपियां पहनी थी तथा अपनी मैच फीस राष्ट्रीय रक्षा कोष में दान कर दी थी। आईसीसी के महाप्रबंधक (रणनीतिक संचार) क्लेरी फुर्लोग ने बयान में कहा कि बीसीसीआई ने धन जुटाने और शहीद सैनिकों की याद में टोपी पहनने की अनुमति मांगी थी। हमने ही इसकी अनुमति दी थी।

India sought permission to wear camouflage caps : ICC

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी को इस संबंध में कड़ा पत्र भेजा था और इस तरह की टोपी पहनने के लिए भारत के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी। पीसीबी प्रमुख एहसान मनि ने रविवार को कराची में कहा-उन्होंने किसी अन्य उद्देश्य के लिए आईसीसी से अनुमति ली थी और उसका उपयोग दूसरे उद्देश्य के लिए किया जो कि स्वीकार्य नहीं है।

India sought permission to wear camouflage caps : ICC

बीसीसीआई ने पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने के बाद आईसीसी से उन देशों के साथ संबंध तोडऩे के लिए कहा था जो आतंकवाद को पनाह देते हैं। पुलवामा हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने ली थी।

.
.
.
.
.