IPL 2019
Sports

नई दिल्ली : 2019 में होने वाले अंडर-17 विश्व कप में क्वालीफाई करने की खिलाडिय़ों में उत्साह बढ़ाने के लिए अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) ने अंडर-16 टीम को जापान में होने वाले चार देशों की फुटबाल टूर्नामेंट में भेजने का प्लान बनाया है। एआईएफएफ के महासचिव कुशल दास ने कहा कि जापान में आयु वर्ग का यह टूर्नामेंट सीनियर टीम की इंटरकान्टिनेंटल कप की तर्ज पर होगा।

दास ने कहा- हम जापान में चार देशों की टूर्नामेंट में भाग लेने की योजना बना रहे हैं। हमारा लक्ष्य एएफसी अंडर-16 चैम्पियनशिप में अच्छा प्रदर्शन करना है जहां शीर्ष पर रहने वाली चार टीमें अंडर-17 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करेगी। इसलिए हम एक मजबूत टीम का गठन करना चाहते है जो एएफसी चैम्पियनशिप में दमदार प्रदर्शन कर सके।

भारत में हुुए अंडर-17 विश्व कप में टीम का हिस्सा रहे लगभग सभी खिलाड़ी अब इस आयु वर्ग को पार कर चुके है लेकिन एआईएफएफ को उम्मीद है कि कोच बिबियानो फर्नांडेज की देखरेख में टीम के मौजूदा खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। दास ने कहा- पिछले साल विश्व कप में भाग लेने वाली टीम में से एक या दो खिलाड़ी है लेकिन मैंने उन्हें स्पेन में देखा और वे बहुत प्रभावशाली लगे। सीनियर टीम के अलावा हम अंडर-16 टीम के बारे में भी काफी गंभीर है। अंडर -17 विश्व कप (2019) पेरू में सितंबर-अक्तूबर में होगा।

भारतीय टीम मलेशिया में होने वाले एएफसी अंडर-16 चैम्पियनशिप की तैयारियों के मद्देनजर सर्बिया में नौ से 13 मई तक चार देशों की टूर्नामेंट में भाग लेगी। इस टूर्नामेंट में भारत को जोर्डन, ताजिकिस्तान और मेजबान सर्बिया के खिलाफ खेलाना है। सर्बिया रवाना होने से पहले बिबियानो ने कहा- खिलाडिय़ों को सफलता के लिए विभिन्न तरह की खेल शैली में ढलना होगा।

.
.
.
.
.