Sports

नई दिल्ली: किसी भी भारतीय क्रिकेटर को 18 दिसंबर को जयपुर में होने वाली आईपीएल खिलाड़ी नीलामी के लिए दो करोड़ रुपये के सर्वाधिक आधार मूल्य की सूची में जगह नहीं मिली है। इस नीलामी में कुल 346 क्रिकेटर हिस्सा लेंगे। बीसीसीआई की विज्ञप्ति के अनुसार आईपीएल नीलामी के लिए शुरुआत में 1003 खिलाडिय़ों का पंजीकरण किया गया था लेकिन आठ फ्रेंचाइजियों के अपनी पसंद के खिलाडिय़ों की सूची सौंपने के बाद इसमें कटौती की गई।
Sports news, Cricket news in hindi, IPL 2019, IPL player auction, star players shock, No Indian Highest base price list
ब्रेंडन मैकुलम, क्रिस वोक्स, लसिथ मलिंगा, शॉन मार्श, कोलिन इनग्राम, कोरी एंडरसन, एंजेलो मैथ्यूज, सैम कुरेन और डार्सी शार्ट को दो करोड़ के शीर्ष आधार मूल्य वाली सूची में जगह मिली है। पिछले साल भारतीय खिलाडिय़ों के बीच सर्वाधिक 11 करोड़ 50 लाख रुपये की बोली पाने वाले तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट उन खिलाडिय़ों की सूची में शामिल हैं जिनका आधार मूल्य डेढ़ करोड़ रुपये है। 
Sports news, Cricket news in hindi, IPL 2019, IPL player auction, star players shock, No Indian Highest base price list
किंग्स इलेवन पंजाब के आलराउंडर युवराज सिंह और अक्षर पटेल के अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स के रिद्धिमान साहा का आधार मूल्य एक करोड़ रुपये है। युवराज को पिछले साल किंग्स इलेवन पंजाब ने दो करोड़ रुपये के उनके आधार मूल्य पर खरीदा था लेकिन नीलामी से पहले उन्हें रिलीज कर दिया। तेज गेंदबाजी मोहम्मद शमी का आधार मूल्य एक करोड़ रुपए है जबकि इशांत शर्मा और नमन ओझा के लिए बोली की शुरुआत 75 लाख रुपये से होगी। चेतेश्वर पुजारा, मनोज तिवारी, हनुमा विहारी, गुरकीरत सिंह और मोहित शर्मा का आधार मूल्य 50 लाख रुपये है।     

.
.
.
.
.