Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक ने भारत के खिलाफ रविवार को होने वाले विश्व कप मैच को ‘भारी दबाव वाला' करार दिया जो कि ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद उनकी टीम के लिए करो या मरो जैसा बन गया है। कप्तान सरफराज अहमद और नौवें नंबर के बल्लेबाज वहाब रियाज के आाखिरी क्षणों में अच्छी बल्लेबाजी के बावजूद पाकिस्तान को बुधवार को यहां आस्ट्रेलिया से 41 रन से हार का सामना करना पड़ा। 

PunjabKesari

इस हार के बाद वह अंकतालिका में आठवें स्थान पर खिसक गया है। इमाम से पूछा गया कि क्या इस हार से ओल्ड ट्रैफर्ड में होने वाला भारी दबाव वाला मैच उनके लिये करो या मरो जैसा बन गया है, उन्होंने कहा, ‘हां, हमारा एक मैच बारिश से धुल गया था जो कि हमारे लिए महत्वपूर्ण था। हमारे लिए अब प्रत्येक मैच महत्वपूर्ण बन गया है, इसलिए हां, आप ऐसा कह सकते हैं।' उन्होंने कहा, ‘निश्चित तौर पर इस तरह के मैच का हिस्सा होना शानदार है। यह मैनचेस्टर में होगा जहां काफी पाकिस्तानी प्रशंसक हैं, इसलिए मैं वास्तव में इसको लेकर उत्साहित हूं। पाकिस्तान और भारत, इसके पीछे बहुत सारे रहस्य हैं लेकिन हम केवल क्रिकेट में अपने मजबूत पक्षों और उन्हें बेहतर करने पर ध्यान दे रहे हैं।' 

PunjabKesari

इमाम आस्ट्रेलिया के खिलाफ 53 रन बनाकर आउट हुए और इससे वह काफी निराश हैं। एक समय पाकिस्तान का स्कोर दो विकेट पर 136 था लेकिन इमाम के आउट होते ही परिस्थिति बदल गई और तीन अन्य विकेट जल्दी गिरने से स्कोर 6 विकेट पर 160 हो गया। उन्होंने कहा, ‘मैं अच्छा खेल रहा था तथा यह टीम मुझ पर और बाबर (आजम) पर निर्भर है। बाबर के आउट होने के बाद पारी को अच्छी तरह से आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी मेरी थी। मैं अच्छा खेल रहा था लेकिन यह अच्छी गेंद नहीं थी जिस पर मैं आउट हुआ। वेस्टइंडीज के खिलाफ भी ऐसा हुआ था।' इमाम ने लेग साइड की तरफ जा रही शार्ट पिच गेंद को पुल करने के प्रयास में विकेटकीपर को कैच दिया। अगर वह इसे छोड़ देते तो यह वाइड होती।