Sports

नई दिल्ली: भारतीय पुरूष हाॅकी टीम के कोच ग्राहम रीड ने रविवार को कहा कि अगर उन्हें तोक्यो ओलंपिक में पोडियम स्थान हासिल करना है तो उन्हें सभी मैचों में और खेल के सभी विभागों में लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा। वह हाल में नीदरलैंड, विश्व चैम्पियन बेल्जियम और आस्ट्रेलिया के खिलाफ समाप्त एफआईएच प्रो लीग मैचों में टीम के प्रदर्शन से खुश थे।

रीड ने कहा, ‘साथ ही यह दिखाता है कि जिन चीजों पर हम काम कर रहे हैं, उनका फायदा हो रहा है। लेकिन हमें फिर भी और अधिक निरंतर होना होगा और ऐसा सिर्फ मैचो में ही नहीं बल्कि खेल के हर पहलू के लिए भी जरूरी होगा।' हाॅकी इंडिया ने रविवार को पुरूष राष्ट्रीय शिविर के लिये 32 सदस्यीय कोर संभावित खिलाड़ियों के ग्रुप की घोषणा की। यह शिविर सोमवार से बेंगलुरु के भारतीय खेल प्राधिकरण में शुरू होगा। रीड ने कहा, ‘इस शिविर के बाद हम जर्मनी और इंग्लैंड खेलने के लिये जाएंगे। ये मैच हमें 2020 ओलंपिक खेलों की ओर बढ़ने के लिये जरूरी सुधार का आकलन करने में मदद करेंगे।' 

संभावित खिलाड़ी इस प्रकार हैं: पीआर श्रीजेश, कृष्ण बहादुर पाठक, सूरज कार्केरा, हरमनप्रीत सिंह, दिलप्रीत सिंह, सुरेंद्र कुमार, बीरेंद्र लाकड़ा, रूपिंदर पाल सिंह, गुरिंदर सिंह, अमित रोहिदास, कोथाजीत सिंह खडगंबाम, मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, नीलकांत शर्मा, विवेक सागर प्रसाद, सिमरनजीत सिंह, आकाशदीप सिंह, रमनदीप सिंह, एसवी सुनील, मनदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, गुरसाहिबजीत सिंह, शमशेर सिंह, वरुण कुमार, जरमनप्रीत सिंह, दिप्सन टिर्की, नीलम संदीप जेस, जसकरन सिंह, राजकुमार पाल, गुरजंत सिंह, सुमित, चिंग्लेनसाना सिंह।