Sports

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी को विंडीज और आस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टी20 राष्ट्रीय टीम से बाहर रखा गया है लेकिन आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स में कोच रहे स्टीफन फ्लेमिंग का मानना है कि 2019 विश्वकप में धोनी भारत के लिए अहम साबित हो सकते हैं और उन्हें टीम में शामिल किया जाना चाहिए।   

पूर्व भारतीय कप्तान धोनी का समर्थन करते हुए फ्लेमिंग ने कहा कि भारतीय टीम प्रबंधन के पास धोनी को विश्वकप टीम में शामिल करने के कई कारण हैं। उन्होंने धोनी की प्रशंसा करते हुए कहा, ‘‘मुझे लगता है कि भारत के पास धोनी को विश्वकप टीम में शामिल करने के कई कारण मौजूद हैं। धोनी की ताकत और प्रतिभा कमाल की है और वह बड़े मंच पर खेलने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं।’’  पूर्व न्यूजीलैंड कप्तान ने कहा, ‘‘मैंने आखिरी आईपीएल सत्र में भी धोनी को देखा है और उनकी बल्लेबाजी आज भी वैसी ही जैसी पहले थी। उनके पास आत्मविश्वास होना चाहिए और वनडे में जैसा खेलते हैं वैसा ही खेलें। वह अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में हमेशा बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं।’’  
stephen fleming image

गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) में एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने घरेलू विंडीज सीरीज और मौजूदा आॅस्ट्रेलिया दौरे में धोनी को आराम देते हुए बाहर कर दिया था। प्रसाद ने कहा था कि प्रबंधन अब दूसरे विकेटकीपर को तलाश रही है। भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज 1-1 से ड्रॉ रही थी लेकिन यह देखना होगा कि धोनी को आगामी वनडे सीरीज के लिए टीम में चुना जाता है या नहीं।

.
.
.
.
.