Sports

जालन्धर : भारतीय टीम न्यूजीलैंड में खेली जा रही पांच वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है। टीम के कप्तान विराट कोहली ब्रेक पर चले गए हैं इसमें रोहित शर्मा टीम की कमान संभालते नजर आएंगे। संभावना है कि टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे वनडे के लिए 3 नए खिलाडिय़ों को टीम में शामिल कर सकती है। इन तीन खिलाडिय़ों के लिए टीम में खेल रहे कुछ सीनियर साथियों को बाहर बिठाया जा सकता है। जोकि लंबे ऑस्ट्रेलियन टूर के बाद से लगातार खेल रहे हैं। आइए जानें टीम इंडिया की चौथे मैच की लिए संभावित प्लेइंग 11-

PunjabKesari
 
रोहित शर्मा : रोहित भारतीय टीम की कमान संभाल रहे हैं। ऐसे में ओपनिंग की जिम्मेदारी उन्हीं के सिर पर होगी। 

शिखर धवन : रोहित के साथी शिखर धवन भी ओपनिंग क्रम पर आएंगे। वह सीरीज में सबसे ज्यादा रन बना चुके हैं।

शुभमन गिल : विराट कोहली ब्रेक पर जाने से पहले नए खिलाड़ी शुभमन गिल की खूब तारीफ कर गए थे। ऐसे में उनकी जगह यानी नंबर 3 पर शुभमन बल्लेबाजी के लिए आ सकते हैं।

PunjabKesari
अंबाती रायडू : चौथे नंबर के लिए सबसे उपयुक्त बल्लेबाजों में से एक अंबाती रायडू इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। तीसरे वनडे में उन्होंने दिनेश कार्तिक के साथ मिलकर टीम इंडिया को आसानी से जीत दिलाई दी।

एमएस धोनी : सीरीज का तीसरा मैच धोनी मांसपेशियों में खिंचाव के चलते खेले नहीं थे। चौथे मैच में उनकी वापसी की पूरी उम्मीद है। 

PunjabKesari
केदार जाधव : ऑलराउंड प्रदर्शन करने वाले केदार जाधव भी अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। 

हार्दिक पांड्या : तीसरे वनडे से शानदार वापसी करने वाले हार्दिक पांड्या टीम के महत्वपूर्ण ऑल राऊंडर है। ऐसे में चौथे वनडे में भी उनपर नजरें बनी रहेंगी। 

PunjabKesari
खलील अहमद : सीरीज में खलील अहमद को मौका मिल सकता है। वह भुवनेश्वर कुमार की जगह टीम इंडिया में शामिल हो सकते हैं। 

मोहम्मद सिराज : मोहम्मद शमी लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। लंबे ऑस्ट्रेलियन टूर के बाद से उन्हें आराम देने के लिए उनकी जगह मोहम्मद सिराज को टीम इंडिया में जगह दी जा सकती है। 

PunjabKesari
कुलदीप यादव : सीरीज में 8 विकेट हासिल कर चुके कुलदीप भले ही तीसरे वनडे में कोई विकेट नहीं ले पाए लेकिन चौथे वनडे में वह धमाल मचा सकते हैं।

युजवेंद्र चहल : कुलदीप के साथी युवजेंद्र चहल भी स्पिन विभाग में जलवा दिखाने के लिए तैयार रहेंगे। वह अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं।