Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में भारत ने 10 विकेट से जीत दर्ज करते हुए चार मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाई। इस जीत के बाद अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बनी पिच पर कई पूर्व खिलाड़ियों ने सवाल उठाए तो कुछ ने कहा कि बल्लेबाज अपना प्रदर्शन नहीं दिखा पाए। वहीं अब पिच को लेकर पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर भी बोले हैं। 

अख्तर ने वीडियो शेयर करते हुए कहा, टीम इंडिया बहुत मजबूत है, ऐसे में टेस्ट के लिए अच्छी पिच तैयार करनी थी। मुझे लगता है कि टेस्ट के लिए बेहतर पिच पर भी भारत इंग्लैंड को हरा देता। उन्हें न तो डरने की जरूरत है और न ही डे-नाइट टेस्ट मैच जैसी विकेट बनाने की जरूरत है। उन्होंने टीम इंडिया को लेकर सवाल पूछा कि क्या एडिलेड और मेलबर्न में टीम इंडिया के लिए मददगार पिच बनाई गई थी? भारत वहां कैसे सीरीज जीता? भारत को इस बात की ओर जरूर ध्यान देना चाहिए था। 

रावलपिंडी एक्सप्रेस ने कहा, क्या टेस्ट मैच इस तरह की विकेट पर खेला जाना चाहिए, नहीं बिल्कुल नहीं। एक ऐसी पिच जहां पर बिना कारण के गेंद इतना ज्यादा टर्न ले रही थी और मैच सिर्फ 2 दिन में ही खत्म हो गया। ये टेस्ट क्रिकेट की सेहत और इसकी लोकप्रियता के लिए अच्छा नहीं है। उन्होंने कहा, मैं होम एडवांटेज की बात को समझता हूं, लेकिन इस तरह का फायदा लेना, मुझे लगता है कि ये कुछ ज्यादा था। 

अख्तर ने कहा, इस मैच में अगर भारत 400 रन बनाता और इंग्लैंड 200 रन पर ऑल आउट हो जाता तो कहा जा सकता था कि मेहमान टीम ने खराब खेला, लेकिन यहां तो टीम इंडिया भी 145 रन पर ऑल आउट हो गई थी। अगर भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में हरा सकती है तो फिर उन्हें स्पिनर्स की मददगार पिच बनाने की कोई जरूरत नहीं थी।