Sports

लंदन : भारत और इंग्लैंड के क्रिकेटरों के बीच दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन मैदान में बहस के बाद लार्ड्स के लांग रूम में भी तीखी बहस हुई थी। एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया है। भारत ने आखिरी दिन अंतिम सत्र में इंग्लैंड की पूरी टीम को आउट करके यह मैच 151 रन से जीता था। एक रिपोर्ट के अनुसार कि खिलाड़ियों की मैदान से बाहर निकलते समय बहस करते हुए तस्वीरें सामने आई थी लेकिन यह विवाद लांग रूम तक खिंचा जो कि भारतीय अधिकारियों, सहयोगी स्टाफ और खिलाड़ियों से भरा था जिन्होंने अंदर पहुंचने पर अपने खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत किया था।

इसमें कहा गया है कि माना जा रहा है कि नाबाद 180 रन की पारी खेलने वाले जो रूट और विराट कोहली के बीच ड्रेसिंग रूम में जाते समय बहस हुई थी। लार्ड्स का लांग रूम अमूमन एमसीसी (मेरिलबोन क्रिकेट क्लब) के सदस्यों से भरा रहता है तथा दोनों टीमें अलग अलग सीढ़ियों से अपने ड्रेसिंग रूम तक जाती हैं। लेकिन पिछले सप्ताह कोविड-19 से जुड़े प्रतिबंधों के कारण खिलाड़ियों के डाइनिंग रूम की तरह लांग रूम भी सदस्यों के लिए बंद कर दिया गया था।

 

रिपोर्ट में कहा गया है कि इससे दोनों टीमों को दिन के आखिर में एक दूसरे से मिलने के अधिक अवसर मिले जिससे मैदान की छींटाकशी आगे तक भी जारी रहने की संभावना बढ़ी। खेल के तीसरे दिन भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के 11वें नंबर के बल्लेबाज और प्रमुख तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के लिये लगातार बाउंसर किए थे। भारतीय कप्तान कोहली ने मंगलवार को कहा था कि उनके खिलाड़ियों को इंग्लैंड ने उकसाया लेकिन उन्होंने इस दौरान उपयोग किए गए शब्दों का जिक्र नहीं किया।